trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01936811
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Onion Price: खाने में लाना चाहते हैं स्वाद तो यहां से खरीदें सस्ता प्याज

Onion Price Today: प्याज के दाम बढ़ने से लोगों के खाने का स्वाद भी फीका पड़ गया है. अंबाला सब्जी मंडी में आज थोक में प्याज का दाम 55 से 60 रुपये प्रति किलो के बीच है. वहीं यही प्याज दुकानों पर 70 से 80 रुपये प्रति किलो भी बिक रहा है.

Advertisement
Onion Price: खाने में लाना चाहते हैं स्वाद तो यहां से खरीदें सस्ता प्याज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 30, 2023, 04:13 PM IST

Ambala Onion Price: बीते एक दो महीने पहले बढ़ते सब्जियों के दाम ने ग्राहकों की हालत खस्ता कर दी है. 20 किलों की दाम से बेचे जाने वाले टमाटर के दाम 200 से 250 प्रति किलो तक पहुंच गए थे. प्याज के बढ़ रहे दामों ने लोगों की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है.

दिल्ली और हरियाणा जैसे राज्य में जहां प्याज 10 दिन पहले तक 20 से 25 रुपये प्रति किलो बिक रहा था. अब वही प्याज 70 से 80 रुपये प्रति किलो पर पहुंच चुका है. प्याज के दाम बढ़ने से लोगों के खाने का स्वाद भी फीका पड़ गया है. अंबाला सब्जी मंडी में आज थोक में प्याज का दाम 55 से 60 रुपये प्रति किलो के बीच है. वहीं यही प्याज दुकानों पर 70 से 80 रुपये प्रति किलो भी बिक रहा है.

ये भी पढ़ें: Onion Price Hike: टमाटर के बाद अब प्याज की बारी, बढ़ी कीमतें निकाल रही लोगों के आंसू

प्याज के बढ़ रहे दामों को लेकर आज हमने अंबाला सब्जी मंडी में व्यापारियों और ग्राहकों से बातचीत के दौरान व्यापारियों की मिली जुली प्रतिक्रिया सामने आई तो वहीं ग्राहकों ने प्याज के दामों को बजट से बाहर बताया. कुछ व्यापारियों का कहना है कि इन दिनों हर साल प्याज के दाम बढ़ते हैं क्योंकि प्याज की लागत ज्यादा होती है और आवक कम. वहीं कुछ व्यापारियों का यह भी कहना है कि प्याज के दाम बढ़ने से उनकी बिक्री में गिरावट आई है. क्योंकि जो लोग अब तक 10 किलो प्याज खरीदने थे. अब वह दो से तीन किलो प्याज ही खरीद रहे हैं. 

वहीं ग्राहकों का कहना है कि प्याज के बढ़ रहे दामों ने रसोई का बजट पूरी तरह से बिगाड़ दिया है. पहले वह 5-10 किलो प्याज एक साथ खरीदते थे, लेकिन अब 1 से 2 किलो प्याज ही खरीद पा रहे हैं. प्याज के दाम बढ़ने से खाने का स्वाद भी बिगड़ सा गया है.  प्याज के दाम महंगे होने से कम प्याज का इस्तेमाल सब्जी में करना पड़ता है. क्योंकि रसोई की बजट को कहीं ना कहीं सीमित कर रखना है.

Input: Aman Kapoor 

Read More
{}{}