trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01214474
Home >>Delhi-NCR-Haryana

नूपुर के बयान से शिवसेना को सताया खतरा, कहा- देश में आतंकी हमलों के जिम्मेदार होगी BJP

शिवसेना ने पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान देने को लेकर बीजेपी और उसकी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा पर निशाना साधा है. शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना के लेख में लिखा है कि भाजपा के कारण आज देश पर माफी मांगने की नौबत आई है और आतंकवादी संगठन अलकायदा से धमकी मिल रही है.

Advertisement
नूपुर शर्मा vs शिवसेना
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 10, 2022, 11:13 AM IST

नई दिल्ली: शिवसेना ने पैगंबर मुहम्मद पर विवादित बयान देने को लेकर बीजेपी और उसकी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा पर निशाना साधा है. शिवसेना ने अपने मुख पत्र सामना के लेख में लिखा है कि भाजपा के कारण आज देश पर माफी मांगने की नौबत आई है और आतंकवादी संगठन अलकायदा से धमकी मिल रही है. इस लेख में अलकायदा द्वारा दी गई धमकी का जिक्र करते हुए कहा कि यह बीजेपी द्वारा खुद बुलाई गई बला है. देश में किसी प्रकार का आतंकवादी हमला होता है तो उसकी जिम्मेदार भाजपा ही होगी. संपादकीय में कहा गया कि सरकार ने नुपुर शर्मा को सुरक्षा दी है, लेकिन आम नागरिकों का क्या होगा.

ये भी पढ़ें: Haryana RS elections: चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, निर्दलीय MLA बलराज कुंडू ने खोले पत्ते

संपादकीय में कहा गया कि अगर अल-कायदा ने कल अपनी धमकी को सच कर दिया तो बीजेपी वहां भी राजनीति करेगी और उन बम धमाकों को हिंदू-मुस्लिम रंग देकर चुनाव में वोट मांगेगी. भाजपा पर सीधा हमला करते हुए कहा गया कि भाजपा का हिंदुत्व विभाजन का निमंत्रण है और धार्मिक तनाव से राजनीतिक स्वार्थ साधनेवाला है. लेख में कहा गया कि भाजपा का हिंदुत्व लोगों को अंधभक्त बनाकर दूसरे धर्म के प्रति घृणा भड़काता है. इस जहर से देश का दम घुट जाए तो भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है. पैगंबर मुहम्मद का अपमान करने के मामले में भाजपा के लिए वांछित धार्मिक घृणा और उन्माद दोनों ही पैदा किए गए हैं. उस उन्माद का जश्न मनाने के लिए अंध भक्त हैं, लेकिन अगर अलकायदा का खतरा देश पर पड़ता है, तो अंध भक्त बिलों में छिप जाएंगे लेकिन हिंदुओं की बेवजह कुर्बानी दी जाएगी.

अलकायदा ने महाराष्ट्र सहित देशभर में आतंकवादी हमले करने की धमकी दी है. भाजपा ने मोहम्मद पैगंबर को लेकर जो आपत्तिजनक बयान दिया उसकी वजह से अलकायदा जैसे संगठन सीधे धमकी देने लगे हैं. देश के कई शहरों में आत्मघाती बम धमाकों को अंजाम दिया जाएगा, ऐसी चेतावनी अलकायदा दे रहा है. अलकायदा की धमकी बीजेपी द्वारा खुद बुलाई गई बला है. सोए हुए शैतान को जगाने का काम भाजपा ने किया है. कल मुंबई-महाराष्ट्र में अल-कायदा ने कुछ विध्वंसक हरकत की, तो उसमें निर्दोष लोगों का खून बहेगा और उसके लिए पूरी तरह बीजेपी जिम्मेदार होगी. मोहम्मद पैगंबर के संबंध में जिस प्रकार का बयान भाजपा की ओर से दिया गया है उसका समर्थन कोई भी न करे.

दूसरे धर्म प्रमुखों द्वारा इस तरह का अपमान हिंदुत्व के लिए स्वीकार नहीं है. परंतु भाजपा को ऐसा लगता है कि वे मतलब देश और वे मतलब ही हिंदुत्व है. आज पैगंबर के अपमान के प्रकरण की वजह से हिंदुस्थान पर माफी मांगने की अपमानास्पद नौबत तो आई ही है, परंतु अलकायदा जैसे संगठन ने आतंकवादी हमले की धमकी भी दी है. इस धमकी को गंभीरता से लेने की आवश्यकता है. मोहम्मद पैगंबर के एक व्यंग्यचित्र के कारण फ्रांस में आतंकवादी हमला हुआ और उस पर प्रतिक्रिया मुंबई सहित देशभर में देखने को मिली.

एक तरफ कश्मीर जल रहा है. वहां आतंकियों द्वारा हिंदुओं का खून बहाया जा रहा है, तो दूसरी तरफ अलकायदा ने आतंकी हमले करने की धमकी दी है. इस धमकी के बाद हमारी लाडली मोदी सरकार को एहतियातन योजना के रूप में क्या करना चाहिए? जिस सड़े हुए दिमाग की महिला प्रवक्ता ने मोहम्मद पैगंबर का अपमान किया है. उस महिला की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी. खतरा देश को है. भाजपा को नहीं, यह उन्हें कौन बताए. जहर उगलनेवाली महिला प्रवक्ता को जेड सुरक्षा उपलब्ध कराने से अलकायदा के हमले रोक लिए जाएंगे क्या? 

उस पर उस महिला प्रवक्ता के भयंकर बयान का खुला समर्थन अभिनेत्री कंगना रनौत ने किया है. भाजपा ने कितने सड़े हुए प्याजों को बगल में दबा रखा है. यही इससे एक बार फिर देखने को मिला. कल देश में आतंकवादी हमलों का सिलसिला शुरू हो गया, तो आपने लोगों की सुरक्षा के लिए क्या योजना बनाई है? मोदी-शाह आदि प्रमुख नेताओं की सुरक्षा का कवच अभेद्य है. उनके बाल को भी नुकसान नहीं पहुंचेगा. उनके बाल-बच्चे भी उसी सुरक्षा के पिंजरे में खुशहाल रहेंगे.

अलकायदा ने सार्वजनिक जगहों पर हमला कर दिया तो आम जनता के जीवन की सुरक्षा का क्या भरोसा. हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन, भीड़ भरे बाजार आतंकियों का निशाना बनते हैं, ऐसा आज तक का अनुभव रहा है. अलकायदा ने धमकी दी है कि हमारे पैगंबरों का अपमान करनेवालों को उड़ाने के लिए हमारे शरीर पर विस्फोटक बांधेंगे. इस गलती के लिए कोई माफी नहीं, कोई भी सुरक्षा व्यवस्था उन्हें बचा नहीं सकेगी. आम जनता के सिर पर खतरे की तलवार लटकने लगी है. दुनिया भर में बीजेपी की वजह से देश को नुकसान हुआ है, लेकिन देश की जनता की जिंदगी से खिलवाड़ शुरू हो गया है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}