trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01811555
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Nuh Violence: नूंह हिंसा के बाद एक्शन मोड में हरियाणा खाप, BJP, RSS, VHP और बजरंग दल के खिलाफ पारित हुआ निंदा प्रस्ताव

Nuh Violence Live Update: नूंह घटना के बाद हरियाणा की खाप एक्शन मोड में है. सर्वधर्म सम्मेलन में खापों, किसानों और अलग अलग संगठनों ने कई प्रस्ताव पारित किए हैं. हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई एकता पूरे देश में बहाल करने के लिए प्रस्ताव पारित किया है.

Advertisement
Nuh Violence: नूंह हिंसा के बाद एक्शन मोड में हरियाणा खाप, BJP, RSS, VHP और बजरंग दल के खिलाफ पारित हुआ निंदा प्रस्ताव
Stop
Renu Akarniya|Updated: Aug 05, 2023, 04:43 PM IST

Nuh Violence Latest News: नूंह में हुई हिंसा को लेकर कई जिलों में अब भी धारा 144 लागू है. हिंसा में बहुत ज्यादा जनजीवन और प्रॉपर्टी का नुकसान हुआ है. इसी को देखते हुए निंह में आज भी पुलिस बल तैनात है. वहीं  गृह मंत्री अनिल विज खुद इस मामले को देख रहे है और दिशा निर्देश दे रहे हैं. ऐसा करने का मकसद है कि वहां पर अमन शांति हो सके हालांकि वहां पर अभी कई तरह के खुलासे भी हो रहे है. 

गृह मंत्री अनिल विज ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस वहां पर लगातार कारवाई कर रही है. 204 FRI दर्ज की जा चुकी है. इसमें 216 लोगों को गिरफ्तार किया है. 80 के करीब लोगों से पूछताछ जारी है. दंगे होने के दौरान एक पंजाब नंबर की गाड़ी नजर आने के बारे मे विज ने कहा कि पुलिस सभी तथ्यों को देख रही है. इसके बारे मे भी जांच होने के बाद ही कुछ कहा जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Nuh Violence: नूंह हिंसा मामले में बुलडोजर एक्शन से FIR तक, जानें अब तक की सभी अपडेट्स

वहीं नूंह घटना के बाद हरियाणा की खाप एक्शन मोड में है. सर्वधर्म सम्मेलन में खापों, किसानों और अलग अलग संगठनों ने कई प्रस्ताव पारित किए हैं. हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई एकता पूरे देश में बहाल करने के लिए प्रस्ताव पारित किया है. मुहिम में बीजेपी, आरएसएस, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है. पारित प्रस्ताव में बजरंग दल और आरएसएस को बैन करने की मांग की जा रही है. मेवात दंगो में दोषियों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है. खापों, किसानों और अलग-अलग संगठनों का कहना है कि निर्दोष को परेशान न करें. ये लोग सरकार फुट डालो राज करो की नीति का विरोध कर रहे हैं. इन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार इन नीतियों से बाज नहीं आई तो 2024 में वोट की चोट से जवाब दिया जाएगा.

साथ ही बता दें कि आज जींद के उचाना में सर्वधर्म सम्मेलन का आयोजान हुआ, जिसमें फैसला लिया गया कि हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में कार्यक्रम किए आयोजित जाएंगे, जिसमें सभी धर्मों की एकता के लिए काम करेंगे. वहीं 9 अगस्त को हिसार के बास गांव की अनाज मंडी में बड़ा कार्यक्रम होगा. खाप और किसान नेताओं ने कहा हरियाणा की सभी खाप मिलकर एक बड़ा सम्मेलन हरियाणा करेगी औक भाईचारे को बिगड़ने नहीं दिया जाएगा. सर्वधर्म सम्मेलन में कंडेला खाप, माजरा खाप, मोर खाप, दहाड़न खाप, चहल खाप, बिनैन खाप, थुवा तपा, उझाना खाप, आदि कई खापों के सदस्यों के अलावा कई खाप मौजूद रहें. 

Input: रोहित कुमार, अमन कपूर 

Read More
{}{}