trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01817632
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Nuh Violence: मृतक होमगार्ड के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि व दी जाए सरकारी नौकरी- सुशील गुप्ता

Nuh Violence Hindi News: सुशील गुप्ता ने आज मृतक होमगार्ड के परिजानों से मिले. उन्होंने सरकार से मृतक होमगार्ड को शहीद का दर्जा देने और 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने और पत्नी या एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

Advertisement
Nuh Violence: मृतक होमगार्ड के परिजनों को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि व दी जाए सरकारी नौकरी- सुशील गुप्ता
Stop
Vinod Lamba|Updated: Aug 09, 2023, 06:55 PM IST

Nuh Violence News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में नूंह के दौरे के लिए गए आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को प्रशासन ने नूंह गुरुग्राम बॉर्डर पर रोक दिया. इस पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल को इजाजत न देने को राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि सिर्फ बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल को नूंह जाने की इजाजत दी गई है, लेकिन उन्हें गुरुग्राम नूंह बॉर्डर पर रायपुर में रोक लिया गया. 

इससे पहले आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने नूंह हिंसा में जान गंवाने वाले सोहना के गढ़ी बजिदपुर गांव के होमगार्ड नीरज के परिजनों और हिंसा में घायल लाखूवास गांव के पीड़ित से मुलाकात की. उन्होंने शहीद होमगार्ड परिजनों से मिलकर शोक जताया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया व घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

ये भी पढ़ें: Ghaziabad: 166 साल पहले जिस पेड़ पर लटकी थीं 100 से ज्यादा लाशें, कुर्बानी के इस गवाह से मिले हैं आप?

 

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि शहीद होमगार्ड के परिवार को अभी तक कोई भी प्रशासनिक और शासकीय सहायता नहीं मिली है. उन्होंने कहा मनोहर लाल सरकार प्रदेश के लोगों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हुई है. उन्होंने सरकार से मृतक होमगार्ड को शहीद का दर्जा देने और 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने और पत्नी या एक परिजन को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी नूंह हिंसा में मृतक होमगार्ड नीरज के परिजनों के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद करने का प्रयास करेगी. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार की नकारा कानून व्यवस्था की वजह से एक ऐसे बेटे की जान गई, जिनके पिता चिरंजीवी लाल ने कारगिल युद्ध में मां भारती की रक्षा करते हुए दुश्मनों से लड़ाई लड़ी. उन्होंने कहा कि मृतक का एक 11 साल का बेटा और एक 8 साल की बेटी है. घर की जीविका मृतक नीरज की तनख्वाह से चलती थी. हरियाणा सरकार की तरफ से न तो मुआवजे की कोई बात की गई और न ही उनके परिजनों से मिलने कोई प्रशासनिक अधिकारी आया. उन्होंने कहा कि मनोहर लाल सरकार और प्रशासन ने परिवार की कोई सुध नहीं ली है.

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश जो आपसी सौहार्द एवं भाईचारे के लिए जाना जाता था, उस प्रदेश को अमृतकाल में दंगा भेंट किया. भाजपा की मनोहर लाल सरकार मानवीय संवेदनाओं को नोचने वाली गिद्ध बन चुकी है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की हिंसा से प्रभावित लोगों के प्रति सहानुभूति है. उन्होंने लोगों से शांति और भाईचारे बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज की लापरवाही ने प्रदेश का सौहार्द बिगाड़ने का काम किया. हिंसा को रोकने और शांति बनाने के दौरान होमगार्ड ने अपना कर्तव्य निभाते हुए जान न्योछावर कर दी. आम आदमी पार्टी मृतकों और घायलों की हरसंभव मदद करने का प्रयास करेगी.

Read More
{}{}