trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02338201
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Nuh News: नूंह में बृजमंडल यात्रा से पहले फिर हिंसा भड़काने की साजिश, पुलिस ने दर्ज की FIR

Nuh Braj Mandal Yatra:  22 जुलाई को नूंह जिले में बृजमंडल यात्रा का आयोजन किया जाना है, जिससे पहले नूंह पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. .यात्रा से पहले सोशल मीडिया पर आपत्तिजनकर पोस्ट करने वाले युवक पर पुलिस ने FIR दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

Advertisement
Nuh News: नूंह में बृजमंडल यात्रा से पहले फिर हिंसा भड़काने की साजिश, पुलिस ने दर्ज की FIR
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Jul 16, 2024, 12:01 PM IST

Nuh Braj Mandal Yatra: 22 जुलाई को नूंह जिले में प्रस्तावित बृजमंडल यात्रा से पहले भड़काऊ पोस्ट डालने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए ताहिर देवला नाम के शख्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है और आरोपी की तलाश कर रही है. युवक ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था, जिससे माहौल बिगड़ने की आशंका थी.

एक्टिव मोड में नूंह पुलिस 
आगामी 22 जुलाई को नूंह में बृजमंडल यात्रा का आयोजन किया जाना है, जिससे पहले नूंह पुलिस एक्टिव मोड में नजर आ रही है. बीती 14 जुलाई को नूंह सोशल मीडिया सेल में तैनात सिपाही मनोज तिवारी ने शिकायत दी थी. साइबर क्राइम नूंह में दर्ज कराई गई इस शिकायत में देवला नाम के शख्स का जिक्र किया गया था, जिसने यात्रा के दौरान धार्मिक हिंसा फैलाने के उद्देश्य से सोशल मीडिया में पोस्ट किया था. नूंह पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए आरोपी युवक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. इसके साथ ही स्थानीय लोगों से भी शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की जातिगत टिप्पणी से बचने की सलाह दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Swati Maliwal: स्वाति का बयान, मेडिकल रिपोर्ट और CCTV...विभव कुमार के खिलाफ आज पेश होगी चार्जशीट

सोशल मीडिया पर नजर
22 जुलाई को होने वाली यात्रा से पहले पुलिस सोशल मीडिया पर भी तेजी से नजर रख रही है. सोशल मीडिया के माध्यम से किसी भी तरह के आपत्तिजनकर या हिंसा फैलाने वाले पोस्ट करने वालों पर तुरंत एक्शन लिया जाएगा. 

हिंसा ने ली 7 लोगों की जान
पिछले साल 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा आयोजित यात्रा में हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए थे. इस दौरान अचानक यात्रा पर पथराव शुरू हो गया. गोलीबारी भी हुई. यात्रा के दौरान भड़की हिंसा में 7 लोगों की जान चली गई. इस घटना को एक साल पूरे हो गए हैं. अब एक बार फिर नूंह में यात्रा आयोजित होने वाली है, जिससे पहले पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है. साथ ही हर घटना पर नजर बनाए हुए है. 

Read More
{}{}