trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02205826
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Nuh News: मेवात मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बिजली, पानी और बच्चों की बसों का प्रशासन ने लिया जायजा

नूंह के मेवात मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बिजली, पानी और बच्चों को ले जाने वाली बसों का जायजा लिया.

Advertisement
Nuh News: मेवात मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बिजली, पानी और बच्चों की बसों का प्रशासन ने लिया जायजा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 15, 2024, 10:10 PM IST

Nuh News: नूंह के मेवात मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बिजली, पानी और बच्चों को ले जाने वाली बसों का जायजा लिया. वहीं इस दौरान नूंह पुलिस भी स्कूल की बसों की फिटनेस पूरी न होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए नजर आई.

पिछले दिनों महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में हुए निजी स्कूल बस हादसे को लेकर अब प्रदेश सरकार लगातार स्कूल के बच्चों की सुरक्षा को लेकर व्यापक कदम उठा रही है. जिन स्कूलों में बच्चों को पीने के पानी और बैठने के साथ-साथ बाथरूम की सुविधा उचित नहीं है. उनके खिलाफ कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है.

इतना ही नहीं जिन स्कूलों की बसों के कागज और फिटनेस पूरे नहीं है उन बसों को इंपाउंड कर उनके चालान काटे जा रहे हैं, जिससे अब नूंह जिले के स्कूल संचालकों में भी भय का माहौल बना हुआ है. सोमवार को मेवात मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पहुंचे, जहां पर स्कूल में बच्चों की बैठने की व्यवस्था के साथ पीने के पानी और बाथरूम का जायजा लिया. वहीं स्कूल में खड़ी बच्चों को लाने और ले जाने वाली बसों का भी जायजा लिया. 

ये भी पढ़ें: Haryana School: दुर्गा अष्टमी के अवसर पर 2 घंटे देरी से खुलेंगे स्कूल, जानें समय

इस दौरान स्कूल में देखा गया कि जो स्कूल की बस खड़ी हुई थी, उनकी फिटनेस सही नहीं है. वहीं जिन बसों की फिटनेस सही है, उन बसों को चेकिंग के लिए भेजा गया है.

वही नूंह शहर थाना प्रभारी सतपाल सिंह स्कूल की बसों की चेकिंग अभियान को लेकर सतर्क नजर आए. उन्होंने नूंह के दिल्ली अलवर मार्ग पर सभी स्कूल की आती-जाती बसों को चेक किया और इस दौरान उन्होंने कई स्कूलों की बसों के खिलाफ कार्यवाई भी की और उनके चालान काटे.

नूंह शहर थाना प्रभारी सतपाल ने बताया कि नूंह पुलिस कप्तान नरेंद्र बिजारणिया के आदेश अनुसार यह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और जिन बसों की फिटनेस और नॉर्म्स पूरे नहीं है उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. आज भी कई बसों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

INPUT: ANIL MOHANIA

Read More
{}{}