trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01963309
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Noida Traffic: नोएडा की सड़कों पर यमराज बनकर घूम रही ट्रैफिक पुलिस, हो सकती है गाड़ी सीज, जानें वजह

सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क दुर्घटनाओं व इनमें होने वाली मौतों की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर आमजन व वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए नवंबर को यातायात महीने के रूप में मनाया जा रहा है.

Advertisement
Noida Traffic: नोएडा की सड़कों पर यमराज बनकर घूम रही ट्रैफिक पुलिस, हो सकती है गाड़ी सीज, जानें वजह
Stop
Renu Akarniya|Updated: Nov 17, 2023, 07:42 AM IST

Noida News: सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत सड़क दुर्घटनाओं व इनमें होने वाली मौतों की रोकथाम के लिए अभियान चलाकर आमजन व वाहन चालकों को जागरूक करने के लिए नवंबर को यातायात महीने के रूप में मनाया जा रहा है. गौतमबुद्धनगर ट्रैफिक पुलिस ने 16 नवंबर को कई जगहों पर जागरूकता अभियान चलाया और सड़कों पर ट्रैफिक विभाग के लोग यमराज बनकर लोगों को जागरूक करते दिखाई दिए. इसके साथ ही अलग-अलग जगहों पर कुल 5253 चालान काटे गए.

ट्रैफिक पुलिस की रोड सेफ्टी सेल द्वारा प्रचार-प्रसार वाहन पर एलईडी के माध्यम से फेस-2, नंगला, पर्थला, नॉर्थ आई चौक, सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन, गढ़ी गोलचक्कर एवं छिजारसी पर आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गई और उनका पालन करने के लिए जागरूक किया गया.  साथ ही ट्रैफिक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन एवं वाहन चालकों को एकत्रित कर यातायात नियमों की जानकारी दी गई. इसी के साथ उनका पालन करने के लिए जागरूक किया गया.

ये भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के भाव में आया उछाल, जानें आज के नए रेट

इसके साथ ही सेक्टर 37 और महामाया फ्लाई ओवर के पास सहायक सभागीय परिवहन अधिकारी के साथ संयुक्त अभियान चलाकर फिटनेस समाप्त यात्री वाहनों (डबल डेकर) व क्षमता से अधिक सवारी बैठाकर चलने वाले वाहनों (ओवर लोड) के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करते हुए 10 बसों को सीज एवं 59 वाहनों के विरूद्ध ई-चालान की कार्रवाई की गई. साथ ही बिना हेलमेट 3279, बिना सीट बेल्ट 156, विपरीत दिशा 367, तीन सवारी 58, मोबाइल फोन का प्रयोग 31, बिना डीएल 58, दोषपूर्ण नंबर प्लेट 73, रेड लाइट का उल्लंघन 84, नो पार्किंग 509 और अन्य 333 चालान काटे गए.

साथ ही ग्रैप के अंतर्गत (बीएस-3 और बीएस-4 के पेट्रोल वाले वाहनों के विरुद्ध) कार्रवाई करते हुए, ध्वनि प्रदूषण 29, वायु प्रदूषण 59, बीएस-3 और बीएस-4 209 यानी 5253 कुल ई-चालान काटे गए और यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कुल 23 वाहनों को सीज किया गया. 

Read More
{}{}