trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01877555
Home >>Delhi-NCR-Haryana

School Closed in Noida: नोएडा समेत इन शहरों में 2 दिन के लिए स्कूल रहेंगे बंद, जानें डेट और वजह

Noida School Closed Date: यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को लेकर 21 और 22 सितंबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे. यह आदेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी समेत पूरे गौतमबुद्ध नगर में लागू होगा. 

Advertisement
School Closed in Noida: नोएडा समेत इन शहरों में 2 दिन के लिए स्कूल रहेंगे बंद, जानें डेट और वजह
Stop
Balram Pandey|Updated: Sep 18, 2023, 07:06 PM IST

Gautam Budh Nagar School Closed: गौतमबुद्ध नगर जिले में 21 और 22 सितंबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे. गौतमबुद्ध नगर के डीएम के आदेश पर शिक्षा विभाग ने स्कूलों को बंद रखने को कहा है. यह आदेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा, दादरी समेत पूरे गौतमबुद्धनगर में लागू होगा.

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दौरान 2 दिन स्कूल रहेंगे बंद 
जिला शिक्षा विभाग की ओर से इसको लेकर आदेश में कहा गया है कि 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) का आयोजन होगा तो 22 से 24 सितंबर के बीच मोटो-जी (Moto GP Bharat) रेस का भी आयोजन होना है. जिसकी वजह से यह फैसला लिया गया है. इन अवकाश के दिनों में ऑन लाइन क्लास संचालित किए जाने के आदेश दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें: Asha Workers Protest: कृष्ण पाल गुर्जर के कार्यालय पर आशा वर्कर्स का प्रदर्शन, कहा- इस दिन होगा जेल भरो आंदोलन

 

21 और 22 सितंबर को सभी स्कूलों को बंद रखने के दिओ आदेश 
नोएडा में आयोजित होने जा रही प्रदर्शनी और मोटो-जी रेस की वजह से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही में वृद्धि और जाम लगने की संभावनाओं की वजह जिले में 21 और 22 सितंबर को सभी स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है. जिससे दर्शकों की भारी भीड़ होने की संभावना और कानून, सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात की व्यवस्था के दृष्टिगत छात्र-छात्राओं, अभिभावकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसको लेकर ये फैसला लिया है. 

इस दौरान नोएडा पुलिस ने जिले में लगाई धारा 144 
इसको लेकर गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी महोदय द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में 21 और 22 सितंबर को कक्षा नर्सरी से कक्षा 12 तक समस्त बोर्ड के समस्त विद्यालयों में अवकाश रहेगा. इसका मतलब है कि सरकारी व प्राइवेट स्कूल, CBSE, ICSE, UP Board के सभी स्कूल बंद रहेंगे. साथ ही इन आदेशों का पालन करने के आदेश दिए गए हैं. साथ ही बता दें कि इस यूपी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दौरान नोएडा पुलिस ने जिले में धारा 144 लागू करने के भी आदेश दिए है. 

Read More
{}{}