trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01626913
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Noida News: पिछले 24 घंटे में आए साल के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या हुई दोगुनी

नोएडा में कोरोना संक्रमण ने रफतार पकड़ ली है. यहां पिछले 24 घंटे में साल के सबसे ज्यादा नए कोरोना संक्रमित आए. वहीं नोएडा में अब मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है.

Advertisement
Noida News: पिछले 24 घंटे में आए साल के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या हुई दोगुनी
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Mar 26, 2023, 10:12 AM IST

प्रणव भारद्वाज/नोएडा: बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. गौतम बुद्ध नगर में बीते 24 घंटे को 12 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जो इस वर्ष एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज है. इन्हें मिलाकर कोविड-19 संक्रमण के सक्रिय केसों की संख्या 38 हो गई है. जबकि दस दिन पहले मरीजों की संख्या 18 थी. सक्रिय 38 मरीजों में 32 का इलाज होम आइसोलेशन और छह का इलाज अस्पताल में चल रहा है. स्वास्थ्य विभाग की टीम सभी मरीजों के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं.

ये भी पढ़ें: Haryana News: चर्चा में फोगाट परिवार, JJP नेता ने लगाया मारपीट का आरोप

कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ना शुरू कर दिया है. बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में जगह-जगह पोस्टर लगाए गए हैं कि मास्क लगाना अनिवार्य है, लेकिन इस नियम का सरेआम उल्लंघन होता दिखाई दे रहा है. सीएमओ सुनील कुमार का कहना है कि शहर के अस्पतालों में सर्दी जुकाम और गले में दर्द के मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है. जिला अस्पताल में ही प्रतिदिन 200 से ज्यादा कोरोना के लक्षण के मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. इन मरीजों में सर्दी-जुकाम, बुखार, गले में संक्रमण आदि के लक्षण हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सेक्टर-39 स्थित नए जिला अस्पताल के साथ ही भंगेल स्थित सीएससी में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए वार्ड बनाया है. इसी के साथ कोरोना के वेरिएंट का पता लगाने के लिए अस्पतालों को जीनोम सिक्वेंसिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं. इसके संबंध में सभी अस्पतालों को निर्देश भेज दिए गए हैं.

जिला सर्विस अधिकारी अमित कुमार का कहना है कि बढ़ती हुई मरीजों की संख्या को देखते हुए शासन की ओर से मॉनिटरिंग, टेस्टिंग बढ़ाने और कोविड क्लस्टर की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. वर्तमान में रोज हो रही मरीजों जांच को इस हफ्ते से बढ़ाकर 1000 किया जा रहा है. वर्तमान में करीब 500 संदिग्धों की जांच रोजाना सरकारी अस्पतालों में की जा रही है. सभी कोरोना मरीजों की स्थिति ठीक है, कोई भी गंभीर नहीं है.

Read More
{}{}