trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01711831
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Noida Fire News: सेक्टर-138 में बंद गोदाम में लगी भीषण आग, 8 फायर टेंडर ने पाया काबू

Noida Fire News: नोएडा के सेक्टर-138 में एक बंद गोदाम में कल देर रात भीषण आग लग गई. वहीं सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है.

Advertisement
Noida Fire News: सेक्टर-138 में बंद गोदाम में लगी भीषण आग, 8 फायर टेंडर ने पाया काबू
Stop
Zee News Desk|Updated: May 26, 2023, 10:16 AM IST

Noida Fire News: नोएडा के कोतवाली 142 इलाके में स्थित सेक्टर 138 के एक सोलर प्रिंट प्रोसेस प्राइवेट लिमिटेड (Solar Print Process Private Limited) के बंद गोदाम में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई. आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची. वहीं कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की 8 गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया. फिलाहाल इस घटना में किसी घायल होने की सूचना नहीं है, लेकिन गोदाम में रखा हुआ सारा सामान जलकर खाक हो गया.

ये भी पढ़ें: Delhi Weather Update: आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

 

फर्स्ट फ्लोर पर सीढ़ी लगाकर बुझाई आग
ये आग नोएडा सेक्टर-138 स्थित सोलर प्रिंट प्रोसेस प्राइवेट लिमिटेड के टीन के बंद गोदाम में देर रात लगी. गोदाम के बंद होने के कारण आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी और ग्राउंड फ्लोर का गेट को तोड़कर फायर ब्रिगेड की टीमों ने गोदाम के अंदर प्रवेश किया. इसके बाद फर्स्ट फ्लोर पर सीढ़ी लगाकर आग पर काबू पाया.

गेट तोड़कर अंदर घुसे फायरकर्मी
मौके पर आग बुझाने में जुटे चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार ने बताया कि आग लगने की सूचना देर रात एक बजे के करीब मिली. इसके बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए फायर टेंडरों को मौके के लिए रवाना कर दिया गया. टीन के बने इस गोदाम के अंदर गद्दे रखे हुए थे, जिनमें आग लगी हुई थी. फायर ब्रिगेड की टीम ग्राउंड फ्लोर के गेट को तोड़कर गोदाम में अंदर घुसे और फिर फर्स्ट फ्लोर पर सीढ़ी लगाकर आग पर काबू पाया. सीएफओ ने बताया कि इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, कितना नुकसान हुआ इसका आकलन किया जा रहा है. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. वहीं इस दौरान मोके पर पुलिस के आलाअधिकारी और फायर टेंडर के अधिकारी मौजूद रहे. 

Read More
{}{}