Home >>Delhi-NCR-Haryana

Noida News: भीषण गर्मी में बिजली न मिलने से परेशान लोग, बिजली घर के बाहर कर रहे प्रदर्शन

Noida News: अखिल भारतीय सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के बैनर तले बड़ी संख्या में जेजे कॉलोनी सेक्टर 50 और 78 के लोग बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Advertisement
Noida News: भीषण गर्मी में बिजली न मिलने से परेशान लोग, बिजली घर के बाहर कर रहे प्रदर्शन
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 07, 2024, 03:49 PM IST

Noida News: बिजली का कनेक्शन और आपूर्ति की मांग को लेकर नोएडा के सेक्टर 21ए स्थित बिजली घर के बाहर जेजे कॉलोनी सेक्टर 50 और 78 के लोगों का धरना 15 दिन से लगातार जारी है. दरअसल, बिजली विभाग ने  इस कॉलोनी को अवैध बताते हुए यहां बिजली देने से इनकार कर दिया है. वहीं स्थानीय लोगों द्वारा लगातार बिजली की मांग की जा रही है. 

उत्तर प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. चिलचिलाती धूप में हर कोई घर के अंदर कैद रहना चाहता है, लेकिन कुछ लोगों ऐसे भी हैं जिन्हें तपती धूप में प्रदर्शन करना पड़ रहा है. अखिल भारतीय सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के बैनर तले बड़ी संख्या में महिला और पुरुष अपने बच्चों के साथ बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. सेक्टर 21ए स्थित बिजली घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि वो पिछले 15 दिन से धरने पर हैं. उन्हें बिजली की सप्लाई नहीं दी जा रही है. वे सम्मानपूर्वक बिजली का कनेक्शन दिए जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही जिसकी वजह से मजबूरी में उन्हें प्रधर्शन करना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: गर्मी की कहर से बचने के लिए नहर में नहाने गया युवक डूबा, 24 घंटे बाद भी नहीं मिल पाया

बिजली घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों में बबीता भी शामिल हैं. उनका कहना है कि बिजली न आने से उनके बच्चों को काफी परेशानी हो रही है. भीषण गर्मी के सितम में बच्चे बीमार हो रहे हैं. कॉलोनी में कुछ बच्चों की गर्मी में बीमार होने की वजह से मौत भी हो गई. अधिकारी कहते हैं कि आज कल मे लाइट दे देंगे, लेकिन लाइट नहीं आती. जिसके विरोध में हम प्रदर्शन कर रहे हैं. 

भीषण गर्मी में चल रहे इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा भी लोगों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन लोग अपनी मांगों पर डटे हुए हैं. अखिल भारतीय सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के अध्यक्ष रविंद्र प्रधान का कहना है कि पिछले 15 दिन से हम लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी मांग है कि इन झुग्गी वालो को बिजली दी जाए. आज नोएडा में एक बहुत बड़ा स्लम एरिया है, जहां पर अधिकारियों द्वारा लाइट दी जा रही है. यह लोग भी बड़ी संख्या में सेक्टर 78 और 50 में रहते हैं इन लोगों को भी बिजली दी जाए. अगर बिजली विभाग इनको अवैध कहता है तो सारी झुग्गियों के कनेक्शन अवैध मानकर उन्हें हटाया जाए. इस दौरान रविंद्र ने आरोप लगाया कि भीषण गर्मी की वजह से कई बच्चे बीमार होकर दम तोड़ चुके हैं. प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे. 

Input- Vijay Kumar

{}{}