trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02361167
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Noida News: घर में बैटरी से शार्ट सर्किट के कारण लगी आग, 3 मासूम बच्चियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत

Noida Fire News: नोएडा सेक्टर-8 स्थित एक बस्ती के घर में आग लगाने के कारण 3 बच्चियों की दर्दनाक मौत हो गई, वहीं बच्चियों के पिता की हालात भी गंभीर बताई जा रही है.  

Advertisement
Noida News: घर में बैटरी से शार्ट सर्किट के कारण लगी आग, 3 मासूम बच्चियों की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत
Stop
Deepak Yadav|Updated: Jul 31, 2024, 09:04 AM IST

Noida Fire News: नोएडा के कोतवाली फेज वन क्षेत्र में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां एक घर में आग लगने के कारण 3 बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई और पिता की हालात भी काफी गंभीर है. घर में आग बैटरी में शॉर्ट सर्किट होने के कारण लगी और घर का सारा सामान जलकर राख हो गया.

शार्ट सर्किट के कारण लगी आग
यह हादसा बुधवार को सुबह 4 बजे हुआ. उस समय घर में सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे.  जिसके बाद घर में अचानक बैटरी में शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई और आग इतनी तेज थी कि घर में सो रहे लोगों में से किसी को भी भागने तक का मौका नहीं मिला.  वहीं घर में सो रही बच्चियों को पिता ने भी निकालने की काफी कोशिश की, लेकिन वह खुद ही वहां बेहोश होकर 
गिर गया.

तीन बच्चियों की दर्दनाक मौत
आग लगने की यह घटना सेक्टर-8 स्थित एक बस्ती की है. वहीं डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि सुबह तकरीबन 4 बजे आग लगी थी. आसपास के लोगों ने दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी थी. जिसके बाद दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर आई और उन्होंने 10 मिनट में आग पर काबू पा लिया. लेकिन कमरे के अंदर तीन बच्चियां थी उन्हें नहीं बचाया जा सका.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro: अब WhatsApp से कर सकेंगे मेट्रो कार्ड रिचार्ज, इस नंबर को करें सेव और जानें तरीका

एक ही कमरे में सो रही थी तीन बच्चियां 
तीनों बच्चियां परिवार के साथ कमरे में सो रही थी. बच्चियां बेड पर सो रही थी, वहीं पिता जमीन पर सो रहा था और मां कमरे के बाहर सो रही थी.  वहीं हादसे में जिन बच्चियों को जान गंवानी पड़ी उनकी उम्र 5 से 10 साल के बीच है. जिसमें से एक लड़की का नाम आस्था (10 साल), नैना (7 साल) और आराध्या (5 साल) हैं. बच्चियों के पिता दौलत राम (32) की हालत भी गंभीर बताई जा रही है जिन्हें सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया. 

घर में आग कमरे में रखी बैटरी को चार्ज करते समय शॉट सर्किट बताया जा रहा है. वहीं आशंका जताई जा रही है कि चार्जिंग के दौरान बैटरी में शॉट सर्किट के कारण उसमें आग लग गई और मिनटों में वह पूरे घर में फैल गई. यह परिवार एक किराए के मकान में रह रहा था.

Read More
{}{}