Home >>Delhi-NCR-Haryana

Crime News: जिस बिल्डिंग में 40 लड़कों संग पकड़ाई थीं 33 लड़कियां उसमें से अब मिले 45 लाख रुपये

Noida Crime News: बीते दिनों नोएडा की एक बिल्डिंग से 33 लड़कियां और 40 लड़के गिरफ्तार हुए थे. ये सारे लोग अमेरिका के लोगों को निशाना बनाते थे. उनसे ठगी किया करते थे. इस मामले में अब पुलिस ने 6 अन्य लोगों को और गिरफ्तार किया है. साथ ही उस बिल्डिंग से 45 लाख रुपये भी बरामद हुई हैं.

Advertisement
Crime News: जिस बिल्डिंग में 40 लड़कों संग पकड़ाई थीं 33 लड़कियां उसमें से अब मिले 45 लाख रुपये
Stop
Prince Kumar|Updated: Jul 01, 2024, 05:04 PM IST

Noida Crime News: नोएडा पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ करने के मामले में रविवार को छह और लोगों को गिरफ्तार किया, जिससे मामले में अब तक गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 79 हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर 90 में भूटानी एंथम बिल्डिंग से संचालित इस कॉल सेंटर का शनिवार को पुलिस ने भंडाफोड़ किया.

छह लोगों की हुई थी गिरफ्तारी
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को छह लोगों की गिरफ्तारियां भी सेक्टर-142 पुलिस थाने की एक टीम ने की और अभियान में 45 लाख रुपये नकद जब्त किए गए. इससे एक दिन पहले सेक्टर-142 थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 467 (मूल्यवान प्रतिभूति की जालसाजी), 468 (धोखाधड़ी के उद्देश्य से जालसाजी), 471 (जाली दस्तावेज को असली के रूप में उपयोग करना), 120बी (आपराधिक साजिश) और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

ये भी पढ़ें: वर्क फॉम होम तो सुना लेकिन वर्क फ्रॉम जेल नहीं, केजरीवाल पर अनुराग ठाकुर का तंज

29 जून को 33 लड़कियां 40 लड़के गिरफ्तार
29 जून शनिवार को नोएडा सेक्टर-142 पुलिस ने नोएडा सेक्ट-90 के भूटानी एंथन बिल्डिंग में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया था. इस दौरान पुलिस ने 73 लोगों को गिरफ्तार किया था. इनमें 33 लड़कियां और 40 लड़कों की गिरफ्तारी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने और 6 लोगों की गिफ्तारी की है. साथ ही उसी बिल्डिंग से पुलिस को 45 लाख रुपये भी मिले हैं.

फर्जी कॉल सेंटर चलाता था गिरोह
दरअसल, यह गिरोह फर्जी कॉल सेंटर चलाता था और विदेशों में ठगी की वारदातों को अंजाम देता था. आरोपी कॉल करके यूएस बेस्ड नागरिकों को ठगी का शिकार बनाते थे. अब तक ये करोड़ों की ठगी कर चुके हैं. पुलिस को बिल्डिंग से 14 मोबाइल, 3 राउटर और कुछ नकदी बरामद हुई थी. आरोपी क्रिप्टो करेंसी और गिफ्ट कार्ड के माध्यम से पैसा प्राप्त कर सकते हैं.

{}{}