Home >>Delhi-NCR-Haryana

Noida News: मिलीभगत, धांधली या लापरवाही? नोएडा प्राधिकरण ने शख्स के खाते में भेजे 200 करोड़ रुपये

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने एक व्यक्ति के खाते में 200 करोड़ रुपये जमा करा दिए. इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद संबंधित अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे. दरअसल 200 करोड़ रुपये की FD कराने के बजाय प्राधिकरणकर्मियों ने 'बैंक ऑफ इंडिया' के एक खाते में ये पैसे ट्रांसफर कर दिए. 

Advertisement
Noida News: मिलीभगत, धांधली या लापरवाही? नोएडा प्राधिकरण ने शख्स के खाते में भेजे 200 करोड़ रुपये
Stop
Balram Pandey|Updated: Jul 05, 2023, 10:50 PM IST

Noida News: नोएडा प्राधिकरण में एक बड़ी धांधली सामने आई है.  प्राधिकरण के अफसरों ने किसी दूसरे के बैंक खाते में 200 करोड़ रुपये जमा करा दिए. साथ ही जिस व्यक्ति के खाते में ये रकम ट्रांसफर की गई थी. उस व्यक्ति ने बैंक खाते से अबतक 3 करोड़ 80 लाख रुपये निकाल लिए हैं. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद से नोएडा प्राधिकरण में खलबली मच गई है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

मिलीभगत की अंदेशा
नोएडा प्राधिकरण ने एक व्यक्ति के खाते में 200 करोड़ रुपये जमा करा दिए. इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद संबंधित अधिकारियों के हाथ-पांव फूलने लगे. दरअसल 200 करोड़ रुपये की FD कराने के बजाय प्राधिकरणकर्मियों ने 'बैंक ऑफ इंडिया' के एक खाताधारक के खाते में ये पैसे ट्रांसफर कर दिए.  इस घटना के बाद से अधिकारियों के ऊपर कई प्रकार के सवाल खड़े होते हैं. क्या अधिकारियों की लापरवाही से ये हुआ है या फिर अधिकारियों और बैंककर्मियों की मिलीभगत से यह फर्जीवाड़ा किया गया था जिसकी जानकारी सामने आ गई. साथ ही अगर किसी व्यक्ति के खाते में ये रकम गलती से चली गई तो ये प्राधिकरण कर्मियों की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करती है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिली राहत

पुलिस कर रही है पूछताछ
इस घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट चुकी है. पुलिस संबंधित अधिकारियों से पूछताछ कर ये जानकारी जुटा रही है कि कहीं इस घटना में बैंककर्मियों की और अकाउंट्स डिपार्टमेंट के कर्मचारियों की मिलीभगत तो नहीं है. उधर जिस व्यक्ति के खाते में ये पैसे ट्रांसफर हुए हैं, उस व्यक्ति ने अबतक कुल राशि में से 3 करोड़ 80 लाख रुपये की निकासी भी कर ली है. घटना की जानकारी देते हुए ADCP शक्ति अवस्थी ने बताया कि सेक्टर 58 थाना अंतर्गत मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की जा रही है.  

{}{}