trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01572561
Home >>Delhi-NCR-Haryana

परिवार के दबाव में साहिल बन बैठा हैवान, डाटा केबल से दबाया था झज्जर की निक्की का गला

दिल्ली में लोग हैवानियत की हदें पार कर रहे हैं. पहले श्रद्धा हत्याकांड और अब निक्की यादव की निर्मम हत्या. इससे ऐसा लगता है कि किसी पर भरोसा करना मतलब अपनी जान की बाजी लगाने जैसा हो गया है. पूरी खबर जानने के लिए नीचे पढ़ें...

Advertisement
परिवार के दबाव में साहिल बन बैठा हैवान, डाटा केबल से दबाया था झज्जर की निक्की का गला
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Feb 15, 2023, 12:10 PM IST

जगदीप जाखड़/झज्जर: दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड का जख्म एक बार फिर से हरा हो गया है. ताजा मामला भी दिल्ली का ही है, जहां लिव इन रिलेशन में रह रहे प्रेमी साहिल गहलोत ने अपनी गर्लफ्रेंड निक्की यादव की गला दबाकर हत्या कर दी और उसका शव कई दिन तक अपने ढाबे के फ्रिज में छुपा कर रखा. मृतक निकी यादव झज्जर जिले के गांव खेड़ी की रहने वाली थी.

ये भी पढ़ें: पिता के जख्मों को देख बदला खेती करने का तरीका, अब चलाता रहता है मोबाइल उधर पड़ती रहती है खाद

 

निक्की की हत्या की जानकारी मिलते ही उसके परिवार और गांव में मातम पसर गया. दिल्ली पुलिस ने निक्की के मारे जाने की सूचना उसके परिजनों को दी है. परिजन सुबह सवेरे ही निक्की के शव को लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गए हैं. वहीं निक्की के पिता ने आरोपी साहिल को सजा-ए-मौत देने की मांग की है. निक्की यादव का अंतिम संस्कार आज उसके पैतृक गांव खेड़ी में किया जाएगा.

कश्मीरी गेट बुलाकर की हत्या
हम आपको बता दें कि साहिल और निक्की यादव के बीच गहरी दोस्ती थी, लेकिन 10 फरवरी को साहिल की शादी थी, जब निक्की को इस बात का पता चला तो उसने इस शादी का विरोध किया, क्योंकि वह साहिल से शादी करना चाहती थी, लेकिन साहिल के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे. साहिल भी अपने परिवार वालों के खिलाफ नहीं जाना चाहता था. उसने 8 या 9 फरवरी को युवती को मिलने के लिए कश्मीरी गेट इलाके में बुलाया था. पुलिस का दावा है कि इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच गहमा-गहमी हुई और इसी में साहिल ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद वह युवती के शव को वरना कार में लेकर मितराऊं गांव में अपने ढाबे गया और यहां फ्रिज में उसके शव को छिपा दिया.

मंगलवार 14 फरवरी की सुबह लगभग 11 बजकर 30 मिनट के बीच साहिल के ढाबे से फ्रिज के अंदर से शव को बरामद कर लिया गया. पुलिस ने साहिल को गिरफ्तार कर लिया गया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए राव तुलाराम मेमोरियल अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया गया है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि आखिर साहिल ने युवती की हत्या करने के बाद उसके शव को लगभग 4-5 दिनों से फ्रिज में क्यों छुपाया हुआ था?

क्या साहिल इस युवती के शव को श्रद्धा की तरह ही टुकड़ों में काटने के बाद ठिकाने लगाने की फिराक में था? इन्हीं सब सवालों की लंबी फेहरिस्त दिल्ली पुलिस के पास है और साहिल से इस विषय में पूछताछ की जा रही है.

एक बस में सफर करने के दौरान हुई दोस्ती
आरोपी साहिल गहलोत मृतका निक्की यादव के साथ लिव इन रिलेशनशिप में भी रहा था. पूछताछ के दौरान साहिल ने खुलासा किया है कि वर्ष 2018 में वो एसएससी की तैयारी कर रहा था. इसके लिए उत्तम नगर में कोचिंग के लिए जाता था. निक्की यादव हरियाणा के झज्जर जिले के गांव खेड़ी की रहने वाली थी और वो उत्तम नगर में मेडिकल की तैयारी करने के लिए जाती थी.

इस दौरान दोनों एक ही बस से जाते थे और दोनों के बीच दोस्ती हुई थी. इसके बाद साहिल ने ग्रेटर नोएडा स्थित गलगोटिया यूनिवर्सिटी में डी फार्मा कोर्स में दाखिला लिया. उसी यूनिवर्सिटी में निक्की ने भी इंग्लिश ओनर्स में दाखिला ले लिया. दोनों ग्रेटर नोएडा में ही एक साथ रहने लगे और इस दौरान वे ऋषिकेश आदि जगहों पर घूमने भी गए. लॉकडाउन के दौरान दोनों अपने-अपने घर लौट गए.

डाटा केबल से दबाया गला
लॉकडाउन खुलने के बाद दोनों फिर से उत्तम नगर इलाके में ही किराये पर रहने लगे. दिसंबर 2022 में साहिल के परिजनों ने उसका रिश्ता किसी और लड़की के साथ तय कर दिया. साहिल उस लड़की से शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन अपने परिजनों के दबाव में वह शादी के लिए तैयार हो गया, लेकिन उसने निक्की से इस बात को छुपाया. किसी तरह से निक्की यादव को इसकी भनक लग गई, जिसके बाद 9 फरवरी को साहिल ने निक्की को मिलने के लिए बुलाया. जब निक्की ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया तो दोनों के बीच कहासुनी हुई और साहिल ने अपनी कार में रखे डाटा केबल से निक्की का गला घोट कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद उसके शव को फ्रिज में रखकर लॉक कर रख दिया.

इस हत्याकांड को देखकर जहन में यह सवाल उठना तो बनता है कि आखिर लोगों में इतनी हैवानियत कहां से आ गई है कि वह किसी की जान को खिलौना समझते हैं और पल भर में किसी के भी जीवन को तबाह कर देते हैं. बहरहाल अब देखना यह होगा कि पुलिस पूछताछ में और क्या नए खुलासे होते हैं.

Read More
{}{}