trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02276525
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: वाहन चालकों की होगी जेब ढीली, 3-5% तक बढ़ा टोल टैक्स

वाहन चालकों को अब अपनी जेब ढीली करनी होगी. NHAI द्वारा टोल टैक्स की दरों में 3 प्रतिशत से लेकर 5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. ये दरें पहले अप्रैल महीने में बढ़नी थी, लेकिन आचार संहिता के चलते चुनाव सम्पन्न होने के बाद एनएचएआई द्वारा को बढ़ाया गया.

Advertisement
Haryana News: वाहन चालकों की होगी जेब ढीली, 3-5% तक बढ़ा टोल टैक्स
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 03, 2024, 06:49 PM IST

Jind News: वाहन चालकों को अब अपनी जेब ढीली करनी होगी. NHAI द्वारा टोल टैक्स की दरों में 3 प्रतिशत से लेकर 5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है. ये दरें पहले अप्रैल महीने में बढ़नी थी, लेकिन आचार संहिता के चलते चुनाव सम्पन्न होने के बाद एनएचएआई द्वारा को बढ़ाया गया. ये दरें 2 जून को आधी रात से लागू हो चुकी है. बड़े वाहनों की टोल दरों में 5 से 10 रुपए एवं छोटे वाहनों को 5 रुपए तक अधिक टोल टैक्स के रूप में देने होंगे. 

दिल्ली-पटियाला हाइवे पर खटकड़ गांव के पास स्थित टोल टैक्स की दरों में लगभग 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. वाहन चालकों का कहना है कि पहले ही टोल टैक्स की दरें अधिक है. अब बढ़ोतरी के बाद टोल टैक्स की दरों में इजाफा होगा. मंथली पास की दरों में भी बढ़ोतरी हुई है.

ये भी पढ़ें: Delhi Train Fire: ताज एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियों में लगी आग, सामने आया वीडियो

वाहन चालका सुरेश ने कहा कि फर्क ये पड़ेगा कि हमें तो पहले ही लूट-लूटकर खा रहे हैं. इससे ज्यादा क्या फर्क पड़ेगा. हम पहले ही बहुत ज्यादा दुखी हैं. दो-तीन महीनों में टोल टैक्स बढ़ा दिया जाता है. बहुत ज्यादा फर्क पड़ेगा महंगाई बढ़ेगी. टोल टैक्स बढ़ने के चलते शॉर्टकट रास्ते से जाना पड़ता है. टोल टैक्स बढ़ाया नहीं जाए तो क्यों शॉर्ट कट रास्ते से जाए.

वाहन चालक संजय ने कहा कि टोल टैक्स बढ़ने से परेशानी है. जो भाड़ा तो बढ़ता नहीं है, लेकिन टोल टैक्स बढ़ जाता है. रोड़ बहुत खराब है. इससे महंगाई पर असर पड़ेगा. खटकड़ टोल टैक्स अस्सिस्टेंट मैनेजर मंजीत कुमार ने कहा कि 4 प्रतिशत के आस-पास बढ़ोतरी टोल की दरों में हुई है. 2 जून की रात से बढ़ोतरी हुई है. पहले छोटी गाड़ी के 115 रुपए जो बढ़कर 120 रुपए हो गए है. इस बार चुनाव के चलते आचार संहित लगी थी इसलिए 1 अप्रैल की बजाए 3 जून से दाम बढ़े है. 

Input: गुलशन चावला 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}