trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01310127
Home >>Delhi-NCR-Haryana

सिसोदिया के अलावा CBI ने जिन 15 लोगों को आरोपी बनाया, वो हैं कौन ?

CBI Raid on Manish Sisodia: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल केजरीवाल ने कहा कि देश के लिए गर्व की बात है कि मनीष सिसोदिया का नाम दुनिया के सबसे ताकतवर देश के सबसे बड़े अखबार के पहले पन्ने पर है. उन्होंने कहा सीबीआई के छापों से सिसोदिया डरे हुए नहीं हैं. 

Advertisement
सिसोदिया के अलावा CBI ने जिन 15 लोगों को आरोपी बनाया, वो हैं कौन ?
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Aug 19, 2022, 07:47 PM IST

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) को उस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री के रूप में सम्मानित किया, जब अमेरिका के प्रतिष्ठित समाचार पत्र न्यूयॉर्क टाइम्स (NewyorkTimes) के पहले पन्ने पर सिसोदिया का नाम छपा. 

एक ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ करते हुए मनीष सिसोदिया की तस्वीर छापी, उसी दिन सीबीआई ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को लेकर मनीष सिसोदिया के घर छापा मारा. 

ये भी पढ़ें : 10 घंटे की रेड के बाद CBI को सिसोदिया के यहां से कुछ नहीं मिला, पर एक सीक्रेट फाइल बिगाड़ेगी काम

केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है. सीएम ने कहा, यह देश के लिए गर्व की बात है कि मनीष सिसोदिया का नाम दुनिया के सबसे ताकतवर देश के सबसे बड़े अखबार के पहले पन्ने पर है. सीबीआई के छापों से सिसोदिया डरे हुए नहीं हैं. उनके अन्य मंत्रियों-कैलाश गहलोत और सत्येंद्र जैन के यहां भी छापा मारा गया, जिसमें कुछ भी नहीं निकला.

ये भी पढ़ें : Manish Sisodia CBI Raid: एक्साइज पॉलिसी में क्यों घिरे सिसोदिया? 5 घंटे से CBI कर रही है जांच

सीबीआई ने जो एफआईआर दर्ज की है, उसमें मनीष सिसोदिया समेत 15 नाम शामिल हैं, जबकि एक अज्ञात पर भी केस दर्ज किया गया है. एफआईआर में सिसोदिया का नाम सबसे ऊपर है. इन पर कमीशन के बदले शराब की दुकान के लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ देने का आरोप है. FIR में और किन-किन लोगों का नाम शामिल हैं, आइए ये भी जान लेते हैं.

सीबीआई की एफआईआर में मनीष सिसोदिया के अलावा जीएनसीटीडी के तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर अरवा गोपी कृष्ण, डिप्टी कमिश्नर एक्साइज आनंद तिवारी, असिस्टेंट कमिश्नर एक्साइज के पंकज भटनागर, एंटरटेनमेंट एंड इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर के पूर्व सीईओ विजय नायर के अलावा इन लोगों को आरोपी बनाया गया है.  

Read More
{}{}