trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02272627
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास मिला ग्रेनेड, NSG ने धमाके के साथ किया डिफ्यूज

Delhi News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास कूड़ाघर में बम जैसा सामान मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम ने रोबोट की मदद से घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रेनेड को डिफ्यूज किया. 

Advertisement
Delhi News: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास मिला ग्रेनेड, NSG ने धमाके के साथ किया डिफ्यूज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 01, 2024, 09:31 AM IST

Delhi News: दिल्ली के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म से करीब 100 मीटर दूर कूड़े के ढेर में 2 ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पूरे एरिया को सील कर दिया, जिसके बाद NSG की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों ग्रेनेड को डिफ्यूज करने का ऑपरेशन चलाया. घंटों की कड़ी मशक्कत और रोबोट की मदद से रात लगभग 12 बजे दोनों ग्रेनेड को डिफ्यूज किया गया. 

क्या है पूरा मामला
शुक्रवार रात नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास लाहौरी गेट यार्ड के कूड़ाघर में बम जैसा सामान मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची बम निरोधक दस्ते की टीम ने जांच के बाद बताया कि संदिग्ध सामान ग्रेनेड पिन है, जिसमें पटाखे का बारूद भरकर आर्मी के जवानों को ट्रेनिंग दी जाती है. 

ये भी पढ़ें- Weather Update: झुलसाने वाली गर्मी के बीच बारिश के आसार, जानें वीकेंड में दिल्ली-हरियाणा के मौसम का हाल

रोबोट की मदद से डिफ्यूज हुआ ग्रेनेड
रात लगभग 9 बजे NSG की टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों ग्रेनेड को डिफ्यूज करने का ऑपरेशन चलाया. इस दौरान कई घंटों का मशक्कत के बाद ग्रेनेड को डिफ्यूज किया गया. रोबोट ने भी NSG की टीम की ग्रेनेड डिफ्यूज करने में मदद की. इस दौरान जोरदार धमाका भी हुआ. 

रेलवे स्टेशन में ग्रेनेड मिलना जांच का विषय
शुरुआती जांच में रेलवे स्टेशन में मिला ग्रेनेड आर्मी के जवानों की ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर रेलवे स्टेशन में ग्रेनेड आया कहां से. फिलहाल पुलिस स्टेशन में लगे सभी CCTV फुटेज खंगालने में जुटी हुई है, जिससे घटना के बारे में जानकारी मिल सके. 

यात्रियों की सुरक्षा पर सवाल
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन दिल्ली के प्रमुख रेलवे स्टेशन में से एक है, जहां से हर दिन लगभग 300 से ज्यादा ट्रेनें जाती हैं और लाखों यात्री सफर करते हैं. ऐसे में स्टेशन से ग्रेनेड मिलना यात्रियों की सुरक्षा पर भी सवाल उठाता है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

Input- Neeraj Kumar Gaur

 

 

Read More
{}{}