trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01333789
Home >>Delhi-NCR-Haryana

एयरपोर्ट को भी टक्कर देगा नई दिल्ली का नया रेलवे स्टेशन, तस्वीरें देख नहीं हटेंगी नजरें

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का प्लान रेलवे ने तैयार कर लिया है. रेलवे ने नया डिजाइन जनता के सामने रखा है. इसे अमृत काल का रेलवे स्टेशन का नाम दिया है. देखने में यह किसी दुबई के मॉल्स को टक्कर दे रहा है.

Advertisement
एयरपोर्ट को भी टक्कर देगा नई दिल्ली का नया रेलवे स्टेशन, तस्वीरें देख नहीं हटेंगी नजरें
Stop
Dadan Vishwakarma |Updated: Sep 03, 2022, 05:46 PM IST

नई दिल्ली: अगले कुछ सालों में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नजारा देख आप चौंक जाएंगे. इसे इतनी भव्यता से बनाया जाएगा कि यह एयरपोर्ट को भी मात देगा. रेल मंत्रालय ने प्रपोज्ड रेलवे स्टेशन का जो डिजाइन शेयर किया उससे ये किसी आलीशान रेलवे स्टेशन से कम नहीं लग रहा है. 

मोदी सरकार ट्रेनों के कोच से लेकर रेलवे स्टेशनों को भी बेहतरीन बनाने का काम कर रही है. कई स्टेशनों को तो इतना आधुनिक बनाया जा रहा है कि यहां आने वाले यात्री को मॉल या एयरपोर्ट जैसा फील मिलेगी. रेलवे द्वारा प्रस्तावित नए डिजाइन की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की प्रस्तावित डिजाइन की तस्वीरें जारी की हैं. यह तस्वीर इतनी लाजवाब है कि किसी अंतरराष्ट्रीय इमारत से कम नहीं लगती है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को अमृत काल का रेलवे स्टेशन बताते हुए इसकी लेटेस्ट डिजाइन शेयर की गई हैं. तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि नए नक्शे में रेलवे स्टेशन के आगे मॉल और एयरपोर्ट भी फीके नजर आ रहे हैं. इस बारे में रेल मंत्रालय का कहना है कि पुनर्विकसित होने के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कुछ ऐसा नजर आएगा. मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'एक नए युग की शुरुआत! नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुर्विकास के लिए प्रस्तावित डिजाइन.'

अगर इन 3 डॉक्युमेंट्स में सेम नहीं है ये डिटेल तो कभी नहीं बन सकता पासपोर्ट

यहां पर वर्ल्ड क्लास सुविधाएं मिलेंगी. रेल मंत्रालय ने पुर्विकसित होने के बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं के बारे में फिलहाल नहीं बताया है लेकिन इसके डिजाइन से लग रहा है कि इस तरह का रेलवे स्टेशन दुनिया में कहीं नहीं होगा. इस प्रोजेक्ट पर साल के अंत तक काम शुरू हो सकता है, हालांकि रेलवे की ओर से अभी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

UGC ने जारी की नई गाइडलाइन, स्टूडेंट्स एक साथ कर सकेंगे 2-2 कोर्स

Read More
{}{}