trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01498433
Home >>Delhi-NCR-Haryana

शीतकालीन सत्र के बाद लोकसभा स्पीकर के लिए Courtesy call, जानें क्या होता है यह...

शीतकालीन सत्र के खत्म होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सम्मान में सभी राजनीतिक दलों के नेता Courtesy call के लिए एकत्र हुए. इस दौरान सियासत की कोई बात नहीं होती. 

Advertisement
शीतकालीन सत्र के बाद लोकसभा स्पीकर के लिए Courtesy call, जानें क्या होता है यह...
Stop
Abhinav Tomer|Updated: Dec 23, 2022, 07:08 PM IST

नई दिल्ली: शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के चैम्बर में पीएम मोदी और सोनिया गांधी सहित अन्य नेता उपस्थित हुए. सत्र समापन के बाद ये स्पीकर को Courtesy call था. ये भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती ही है कि सदन से लेकर सड़क तक एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले नेता और दल भी सत्र के समापन के बाद एक दूसरे के साथ बैठे नजर आते हैं.

ये भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा पर जेपी दलाल का कटाक्ष,भगवान करे राहुल अगले 10 साल यात्रा करते रहें

ये भारतीय संसद की एक स्वस्थ परम्परा है. यह परम्परा हर सत्र की समाप्ति के बाद निभाया जाता रहा है. आज भी शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद ओम बिरला के चैम्बर में पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, अधीर रंजन चौधरी, टी आर बालू, गौरव गोगोई सहित अन्य विपक्षी नेता बैठे. ये पूरी तरह से Courtesy call होता है।

Courtesy call में सियासत की कोई बात नहीं होती. इस छोटी से मुलाकात के दौरान ओम बिरला ने सभी नेताओं को सदन चलाने में सहयोग के लिए आभार प्रकट किया.

Read More
{}{}