Home >>Delhi-NCR-Haryana

Neet Exam: कई राज्यों से मिल रही नीट पेपर लीक की शिकायतों के बाद अब सीबीआई करेगी पेपर लीक की

Neet Paper Leak: बहुत जल्द अब सीबीआई NEET मामले में भी एफआईआर दर्ज करकर जांच को आगे बढ़ाएगी, क्योकि इस एग्जाम के मामले में बिहार और गुजरात पुलिस एफआईआर दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Advertisement
Neet Exam: कई राज्यों से मिल रही नीट पेपर लीक की शिकायतों के बाद अब सीबीआई करेगी पेपर लीक की
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 23, 2024, 04:30 PM IST

Neet Exam Controversy: नीट-यूजी परीक्षा में गड़बड़ी और पेपर लीक के मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. यूजीसी नेट एग्जाम के मामले में शिक्षा विभाग की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने के बाद अब शिक्षा मंत्रालय ने लिखित तौर पर NEET (UG) परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सीबीआई को जांच के लिए सौप दिया है.

आरोपियों से पूछताछ के साथ नए सिरे से जांच करेगी सीबीआई 
बहुत जल्द अब सीबीआई NEET मामले में भी एफआईआर दर्ज करकर जांच को आगे बढ़ाएगी, क्योकि इस एग्जाम के मामले में बिहार और गुजरात पुलिस एफआईआर दर्ज कर कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. लिहाजा सीबीआई बिहार और गुजरात में दर्ज हो चुके केस को टेकओवर कर कर एक नया मामला दर्ज करेगी और फिर गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ के साथ नए सिरे से केस की जांच करेगी.

कई राज्यों से मिल रही थी शिकायतें 
सीबीआई को कई दिन पहले ही नीट एग्जाम पेपर लीक मामले की जांच करने के लिए बोल दिया गया था, क्योंकि इस पूरे मामले की शिकायत कई राज्यों से मिल रही थी. इसलिए निष्पक्ष जांच के लिए किसी केंद्रीय जांच एजेंसी की जरूरत शुरू से लग रही थी.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: डेटिंग ऐप पर लड़कियों से करते थे दोस्ती फिर हाथ-पैर बांधकर... दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े दो बदमा

यूपी के कुशीनगर में एक  कैंडिडेट से की पूछताछ
CBI ने भी इस मामले को लेकर देश भर की अपनी ब्रांचों को इनपुट जुटाने के लिए बोल दिया था. यूजीसी नेट मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ साजिश और धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके आज सीबीआई ने यूपी के कुशीनगर में एक केंडिडेट से पूछताछ की है. तो वहीं NEET मामले में बिहार देवघर से कई आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है. सीबीआई अब शिक्षा मंत्रालय की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करके गिरफ्तार हुए आरोपियों से पूछताछ करेगी.
Input: Pramod Sharma

{}{}