trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01844383
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Neeraj Chopra: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने नीरज चोपड़ा, PM मोदी ने दी बधाई

Neeraj Chopra: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में गोल्ड जीतकर नीरज चोपड़ा ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप दोनों में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं. PM मोदी और CM मनोहर लाल ने ट्वीट कर नीरज चोपड़ा को बधाई दी है.

Advertisement
Neeraj Chopra: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय बने नीरज चोपड़ा, PM मोदी ने दी बधाई
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Aug 28, 2023, 08:39 AM IST

Neeraj Chopra: हंगरी के बुडापेस्ट में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 (World Athletics Championships 2023) के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. वर्ल्ड चैंपियनशिप में यह नीरज का पहला गोल्ड है, वहीं पाकिस्तान के अरसद नदीम ने सिल्वर मेडल हासिल किया और चेक रिपब्लिक के याकुव वाडवेज्च ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. नीरज चोपड़ा की इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और CM मनोहर लाल ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. 

ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले पहले भारतीय
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप 2023 में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप दोनों में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने साल 2021 में टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेजल जीता था. 

पहला थ्रो फाउल 
वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले में नीरज चोपड़ा का पहला थ्रो फाउल रहा और फिनलैंड के ओलिवर हेलैंडर ने 83.38 मीटर भाला फेंककर टॉप पर पहुंच गए. अपने दूसरे प्रयास में नीरज ने 88.17 मीटर स्कोर पहला स्थान हासिल किया और आखिरी थ्रो तक पहले नंबर पर बने रहे.

नीरज चोपड़ा के साथ ही भारत के दो एथलीट किशोर जेना और डीपी मनु ने भी फाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. फाइनल मुकाबले में किशोर जेना ने 84.77 मीटर थ्रो के साथ 5वें और डीपी मनु 84.14 मीटर थ्रो के साथ छठे नंबर पर रहे. 

PM नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई

 

CM मनोहर लाल का ट्वीट

Read More
{}{}