trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01211426
Home >>Delhi-NCR-Haryana

हैदराबाद में नाबालिगों से रेप की बढ़ती वारदात पर NCW सख्त, पुलिस से 7 दिनों में मांगा जवाब

आयोग ने कहा कि पुलिस की भूमिका सिर्फ अपराधों को रोकना या जनता की सुरक्षा करना ही नहीं है, बल्कि इस तरह की वारदात होने पर त्वरित और उचित कार्रवाई भी करना है.

Advertisement
हैदराबाद में नाबालिगों से रेप की बढ़ती वारदात पर NCW सख्त, पुलिस से 7 दिनों में मांगा जवाब
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 07, 2022, 06:04 PM IST

नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने तेलंगाना के हैदराबाद में नाबालिग लड़कियों के रेप की बढ़ती घटनाओं पर चिंता जताई है. हैदराबाद में एक सप्ताह  के भीतर 5 नाबालिग लड़कियों से रेप संबंधी आर्टिकल पर संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है.

ये भी पढ़ें: कश्मीरियों के दर्द से केजरीवाल हुए परेशान, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मांगा मिलने का समय

दरअसल सोमवार को हैदराबाद में दो नाबालिग लड़कियों से रेप की घटना सामने आई. पिछले 7 दिनों में नाबालिगों से रेप की यह पांचवीं वारदात है. हैदराबाद में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ बढ़ते जघन्य अपराधों को राष्ट्रीय महिला आयोग (the national commission for women) ने गंभीरता से लिया है. आयोग ने कहा कि पुलिस की भूमिका सिर्फ अपराधों को रोकना या जनता की सुरक्षा करना ही नहीं है, बल्कि इस तरह की घटनाएं होने पर त्वरित और उचित कार्रवाई भी करना है.

आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने तेलंगाना के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले में सीधे हस्तक्षेप करने को कहा है. साथ ही राज्य सरकार की ओर से महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए गए, इस बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के लिए 7 दिनों का समय दिया है, ताकि भविष्य में होने वाली इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके. राष्ट्रीय महिला आयोग ने पत्र की एक प्रति हैदराबाद के कमिश्नर को भी भेजी है.

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}