Home >>Delhi-NCR-Haryana

Mother Dairy ने एक बार फिर किया दूध की कीमतों में इजाफा, जानें Delhi-NCR में Full Cream और Toned Milk की कीमत

Mother Dairy Hikes Milk Prices: मदर डेयरी (Mother Dairy) ने एक बार फिर फुल क्रीम, Toned Milk और Double Toned मिल्क के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है.

Advertisement
Mother Dairy ने एक बार फिर किया दूध की कीमतों में इजाफा, जानें Delhi-NCR में Full Cream और Toned Milk की कीमत
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 26, 2022, 06:11 PM IST

नई दिल्ली: Delhi-NCR में रहने वाले लोगों को एक बार फिर महंगाई का बड़ा झटका लगा है. मदर डेयरी (Mother Dairy) ने सालभर में पांचवी बार दूध के दाम में 2 रुपये की बढ़ोत्तरी की है. बढ़ी हुई कीमतें मंगलवार 27 दिसंबर से लागू हो जाएगी.

 

एक साल में 5 बार बढ़े दूध के दाम
Delhi-NCR में मदर डेयरी (Mother Dairy) ने सालभर में 5वीं बार दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है. इसके पहले नवंबर महीने में मदर डेयरी ने फुल क्रीम दूध के दाम 1 रुपए और टोकन वाले मिल्क के दाम 2 रुपए प्रति लीटर की दर से बढ़ाए थे. 

Delhi-NCR में कल से बढ़े हुए दाम पर मिलेगा दूध
मदर डेयरी ने फुल क्रीम और Toned Milk के दाम में इजाफा किया है. बढ़ी हुई कीमतों के बाद 64 रुपये में मिलने वाला फुल क्रीम मिल्क 66 रुपये में और 51 रुपये में मिलने वाला Toned Milk 53 रुपए प्रति लीटर पर मिलेगा. वहीं Double Toned मिल्क 45 रुपए की जगह 47 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. 

Cow Milk के दाम में इजाफा नहीं
मदर डेयरी ने फुल क्रीम और Toned Milk के दाम में बढ़ोत्तरी की है. वहीं काऊ मिल्क (Cow Milk) लेने वाले ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर है कि Cow Milk  के दाम में बढ़ोत्तरी नहीं की गई है. Cow Milk  और टोकन के जरिए मिलने वाला दूध अभी भी पुराने दाम पर ही मिलेंगे.   

कंपनी ने बताई ये वजह
मदर डेयरी ने दूध के दाम बढ़ने की वजह बताते हुए कहा कि 'यह डेयरी उद्योग के लिए एक अभूतपूर्व वर्ष है. हम त्योहारों के बाद भी उपभोक्ताओं और संस्थानों दोनों से दूध और दुग्ध उत्पादों की मांग में वृद्धि देख रहे हैं. दूसरी ओर, कच्चे दूध की खरीद में भी वृद्धि नहीं हुई है. जैसा कि अनुमान लगाया गया था. कच्चे दूध की खरीद कीमतों में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 24 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, क्योंकि उच्च लागत की स्थिति बनी हुई है'.

 

{}{}