trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01626441
Home >>Delhi-NCR-Haryana

केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा मिस यूज? दुष्यंत चौटाला बोले-ऐसा तो कांग्रेस राज में भी हुआ था

Misuse of Central Agency: हरियाणा के डिप्टी सीएम ने कहा, संवैधानिक संस्थाएं राजनीतिक पार्टियों का अड्डा बन चुकी हैं. कांग्रेस ने सीबीआई का दुरुपयोग किया था, जिसकी वजह से उनके पिता और दादा 10-10 साल की सजा भुगत चुके हैं.

Advertisement
केंद्रीय एजेंसियों का हो रहा मिस यूज? दुष्यंत चौटाला बोले-ऐसा तो कांग्रेस राज में भी हुआ था
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Mar 25, 2023, 06:41 PM IST

रोहतक: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जिला विकास भवन में परिवेदना समिति की बैठक में कुल 21 शिकायतें सुनीं. और मौके पर ही उनका निदान किया. इस दौरान डिप्टी सीएम ने एक स्कूल निर्माण में घटिया सामग्री लगाने के आरोप में दो अधिकारियों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया. इस दौरान जब उनसे संवैधानिक संस्थाओं की कार्यशैली को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, इन संस्थाओं का दुरुपयोग कांग्रेस राज में भी हुआ था. वह और उनका परिवार इसका भुक्तभोगी रहा है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि वह अपने कर्मों का फल भुगत रही है. कांग्रेस के अंत का समय नजदीक है.  

कांग्रेस के समय से ही यह हो रहा है 
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इशारों-इशारों में भाजपा सरकार के दौरान भी संवैधानिक एजेंसियों के दुरुपयोग की बात मानी. उन्होंने राहुल गांधी को कोर्ट द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने को कांग्रेस द्वारा किए अतीत के कर्मों का फल बताया. दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि कांग्रेस के समय से ही संवैधानिक संस्थाएं राजनीतिक पार्टियों का अड्डा बन चुकी हैं. 

ये भी पढ़ें: 1.09 करोड़ रुपये प्रॉपर्टी टैक्स जमा नहीं करने पर MCD ने DLF का फार्महाउस किया सील

दुष्यंत बोले-भुक्तभोगी रह चुका है मेरा परिवार 
डिप्टी सीएम ने कहा, हम तो शुरू से ही कहते आए हैं कि संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है और कांग्रेस राज में उनका परिवार भुक्तभोगी रह चुका है, क्योंकि उनके पिता और दादा 10-10 साल की सजा काट चुके हैं. कांग्रेस ने उस वक्त सीबीआई एजेंसी का दुरुपयोग किया था. उन्होंने राहुल गांधी को न्यायालय के फैसले पर सवाल उठाने की बजाय हाईकोर्ट जाने की सलाह दी. 

अमृतपाल पर समय पर हुई कार्रवाई 
दुष्यंत चौटाला ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के बारे में पूछने पर कहा कि समय रहते ही अमृतपाल जैसे लोगों पर कार्रवाई की गई है. जब उनसे पूछा गया कि अमृतपाल इतने वर्षों से खालिस्तान को लेकर साजिश रच रहा था, क्या यह गृह मंत्रालय का फेलियर है. इस पर उन्होंने कहा कि सही समय पर सुरक्षा एजेंसियों ने कार्रवाई की है और समय रहते इन बातों का पता चल चुका है. उन्होंने कल देर रात ओलावृष्टि और बारिश से खराब हुई फसलों को लेकर कहा कि जहां-जहां नुकसान हुआ है, वहां गिरदावरी के आदेश दिए गए हैं.

इनपुट : राज टाकिया  

Read More
{}{}