trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02067638
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Haryana News: फतेहाबाद पहुंचे मंत्री सोमप्रकाश बोला- युवाओं को अपना स्टार्टअप लगाकर आगे बढ़ना चाहिए

Bharat Sankalp Yatra: केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश आज फतेहाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शिरक्त की. एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि  युवाओं को अपना स्टार्टअप लगाकर आगे बढ़ना चाहिए. 

Advertisement
Haryana News: फतेहाबाद पहुंचे मंत्री सोमप्रकाश बोला-  युवाओं को अपना स्टार्टअप लगाकर आगे बढ़ना चाहिए
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jan 19, 2024, 04:11 PM IST

Fatehabad News: आज हरियाणा के फतेहाबाद पहुंची भारत संकल्प यात्रा.  पंचायत भवन में आयोजित हुए कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश ने बतौर मुख्य अतिथि शिरक्त की.  उन्होंने अयोध्या में रामलाल मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कहा कि देश 500 वर्षों से इस दिन का इंतजार कर रहा था. आखिरकार अब वो दिन आ ही गया, जब पीएम मोदी के नेतृत्व में मंदिर निर्माण हो रहा है. देश में उत्साह का माहौल बना हुआ है. वहीं कांग्रेस द्वारा कार्यक्रम में शामिल न होने के निर्णय पर कहा कि उनकी किस्मत में नहीं लिखा वहां जाना और अच्छे कार्यों में शामिल होना.  यही कारण है कि वो बॉयकाट कर रहे हैं.  उन्होंने आगे कहा कि देश विकसित बनाने के लिए पीएम का आह्वान है. इसमें हर देशवासी सहयोग करे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि स्टार्टअप प्रोग्रामस में पूरे विश्व में भारत तीसरे स्थान पर है. 

देश 500 वर्षों से कर रहा इस दिन का इंतजार
केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश आज फतेहाबाद पहुंचे.  वहां उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि शिरक्त की. पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संकल्प है कि देश विकसित और शक्तिशाली राष्ट्र बने.  इसमें देश की जनता को अपना योगदान देना होगा.  इसी संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री की विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है.  जो सरकारे की योजनाओं और स्कीमों को जनता तक पहुंचा कर उन्हें लाभांवित कर रही है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पूरा देश 500 वर्षों से जिसका इंतजार कर रहा था, आखिरकार वह क्षण आ ही गया. उन्होंने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में मंदिर का निर्माण हो रहा है. देश की जनता खुश और उत्साहित है. इस उत्सव में सभी को शामिल होना चाहिए. 

सरकार की योजनाओं पर कही ये बात 
कांग्रेस नेताओं के मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल न होने के सवाल पर केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश ने कहा कि शायद कांग्रेस की किस्मत में नहीं है ऐसे अच्छे कार्यों में शामिल होना. इसलिए उन्होंने कार्यक्रम से दूरी बनाने की बात कही है. वहीं उन्होंने कहा कि देश में बड़ी तेजी से स्टार्टअप प्रोजेक्ट शुरु हो रहे हैं. भारत पूरे विश्व में स्टार्टअप प्रोजेक्ट लगाने में तीसरे स्थान पर है. उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को अपना स्टार्टअप लगा कर आगे बढ़ना चाहिए. सरकार की अनेक स्कीमें उन्हें अपने स्टार्टअप लगाने में सहयोग करती हैं. उन्होंने कहा कि अब तक देश में लाखों स्टार्टअप शुरु हो चुके हैं. एक स्टार्टअप प्रोजेकट शुरु होने के बाद औसतन 11 व्यक्ति उससे रोजगार प्राप्त कर सकते हैं. उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं और देश को विकसित करने में योगदान दें.

Input- Ajay Mehta

Read More
{}{}