trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02202706
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Mahendragarh News: जिला शिक्षा विभाग की स्कूलों के साथ बैठक, पढ़ाया सड़क सुरक्षा नियम

Haryana news: महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस हादसे के बाद सरकार ने स्कूलो के प्रति सख्ती बढ़ा दी है तो वहीं प्रशासन की नींद भी टूट गई हैस. प्रशासन ने स्कूलों में खड़ी बसों के ही चालान काटने शुरू कर दिए हैं.  

Advertisement
Mahendragarh News: जिला शिक्षा विभाग की स्कूलों के साथ बैठक, पढ़ाया सड़क सुरक्षा नियम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Apr 13, 2024, 05:29 PM IST

Mahendragarh News: महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे के बाद सरकार ने सख्ती कर दी है. जिसका असर अब दिखने लगा है. आज अंबाला में जिला शिक्षा विभाग ने स्कूलों के साथ बैठक की. विभाग ने स्कूलों को सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाया तो स्कूलों ने सरकार को राज धर्म याद करवाया.

सरकार ने बढ़ाई स्कूलों के प्री सख्ती 
महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस हादसे के बाद सरकार ने स्कूलो के प्रति सख्ती बढ़ा दी है तो वहीं प्रशासन की नींद भी टूट गई हैस. प्रशासन ने स्कूलों में खड़ी बसों के ही चालान काटने शुरू कर दिए हैं. जिसको लेकर स्कूल नाराज है. आज अंबाला में जिला शिक्षा विभाग ने अंबाला के 279 निजी स्कूलों के साथ बैठक की और सड़क सुरक्षा का पाठ पढ़ाते हुए सभी कमियों को दूर करने के लिए कहा. बैठक के दौरान स्कूलों ने भी विभाग के सामने अपनी समस्याएं रखी. 

सरकार अपना राज धर्म निभाए
जिला शिक्षा विभाग के साथ बैठक के दौरान निजी स्कूलों ने भी अपनी समस्या रखी. स्कूलों ने कहा कि जो आदेश सरकार ने दिए वे उन्हें मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन उनके सामने फंड की दिक्कत है. सरकार उन्हें उनका पैसा दे दे क्योंकि स्कूलों की आर्थिक स्थिति ठीक नही है. वे अपना धर्म निभाने को तैयार है, लेकिन सरकार अपना राज धर्म निभाए.

ये भी पढ़ें- प्रशासन की खुली आंख, बसों की होगी जांच, खामी पाए जाने पर स्कूल की मान्यता होगी रद्द

6 स्कूलों के वाहन किये गए जब्त
सरकार के आदेशों के बाद प्रशासन की नींद ऐसी टूटी है कि स्कूलों में खड़े वाहनों के चालान करना और उन्हें कब्जे में लेना शुरु कर दिया है. जिसको लेकर स्कूल खफा है.सिर्फ सड़कों पर चल रहे वाहनों के चालान काटने की मांग रखी है. देर शाम हुई कार्रवाई पर RTA ने बताया कि 6 स्कूलों के वाहन जब्त किए गए हैं.

Input- Aman Kapoor

Read More
{}{}