trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01668430
Home >>Delhi-NCR-Haryana

MCD Mayor Elections: मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आज, सदन में हंगामे के आसार, मार्शल तैनात

MCD Mayor Elections: दिल्ली में मेयर पद के लिए चुनाव बुधवार यानी की आज होना है. चुनाव हंगामेदार हो सकता है. इसलिए सुरक्षा के लिए मार्शल को तैनात किया गया है. चुनाव सुबह 11 बजे शुरू होगा और वोटिंग प्रक्रिया के समाप्त होने तक चलेगा. 

Advertisement
MCD Mayor Elections: मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव आज, सदन में हंगामे के आसार, मार्शल तैनात
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Apr 26, 2023, 10:43 AM IST

MCD Mayor Elections: दिल्ली में मेयर पद के लिए चुनाव बुधवार यानी की आज होना है. इस चुनावी मैदान में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की शैली ओबेरॉय (Shelly Oberoi) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की नेता शिखा राय (Shikha Rai) मैदान में खड़ी हैं. दिल्ली में पहले से ही नगर निगम में AAP की सरकार ने सत्तारूढ़ है.

चुनाव की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि 26 अप्रैल को होने वाले महापौर चुनाव (mayoral election) के लिए दो उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये थे, जिनमें मौजूदा आप से शैली ओबेरॉय और भाजपा की शिखा राय हैं. इससे पहले शैली ओबेरॉय 22 फरवरी, 2023 को दिल्ली की मेयर चुनी गई थीं. इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की रेखा गुप्ता को 34 वोटों से हराया था.

ये भी पढ़ेंः Delhi Liquor Scam: CBI की चार्जशीट में Manish Sisodia समेत 4 लोगों का नाम शामिल

वहीं, शैली ओबेरॉय ने 150 वोट हासिल किए थे, जबकि रेखा को कुल 266 वोट में से 116 वोट मिले थे. इसलिए आप से ने एक बार फिर से मेयर पद के लिए शैली ऑबराय और डिप्टी मेयर के पद के लिए आले इक़बाल (Ale iqbal) को उम्मीदवार के तौर पर चुना है, वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी की तरफ से शिखा राय को मेयर पद के लिए और सोनी पांडे को डिप्टी मेयर पद के लिए उम्मीदवार हैं.

चुनाव हंगामेदार होने के आसार

आपको बता दें कि चुनाव को लेकर सदन में वोटिंग के बॉक्स लगा दिए गए हैं. वहीं, निगम सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव हंगामेदार हो सकता है. इसलिए सुरक्षा के लिए मार्शल को तैनात किया गया है. चुनाव सुबह 11 बजे शुरू होगा और वोटिंग प्रक्रिया के समाप्त होने तक चलेगा. तो वहीं चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी के एक पार्षद ने बीजेपी में शामिल हो गया है.

Read More
{}{}