trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01469805
Home >>Delhi-NCR-Haryana

कांग्रेस-AAP का आरोप, आयोग की वेबसाइट और BLO की लिस्ट में अंतर, नहीं मिले वोटर्स के नाम

Delhi MCD Election 2022: मतदान देने पोलिंग बूथ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार सहित कई लोगों के नाम मतदाता सूची से गायब हैं. वहीं अब AAP विधायक संजीव झा ने भी चुनाव आयोग पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है. 

Advertisement
कांग्रेस-AAP का आरोप, आयोग की वेबसाइट और BLO की लिस्ट में अंतर, नहीं मिले वोटर्स के नाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Dec 04, 2022, 12:51 PM IST

नई दिल्ली: आज दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों में मतदान किया जा रहा है, लेकिन इस दौरान बड़ी गड़बड़ी की खबर सामने आ रही है. दरअसल मतदान देने पहुंचे कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, जिसकी वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मतदान देने पोलिंग बूथ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार का नाम भी वोटर लिस्ट से गायब है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार का नाम गायब
दिल्ली कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार का नाम मतदाता सूची में नहीं है, जबकि उनकी पत्नी का नाम सूची में है. प्रदेश अध्यक्ष ने नाम नहीं होने पर AAP और BJP पर निशाना साधते हुए कहा कि साजिश के तहत उनका नाम हटाया गया है. इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष ने कई और लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब होने का दावा किया है.

AAP विधायक संजीव झा का आरोप
 दिल्ली सरकार के प्रवक्ता और विधायक संजीव झा ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव की वोटिंग लिस्ट में गड़बड़ी हो रही है. मतदान डालने पहुंच रहे कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब है,  जिसकी वजह से मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं. संजीव झा का कहना है कि वो जल्द ही रिटर्निंग ऑफिसर और चुनाव आयोग से बात करेंगे, जिससे सभी लोग मतदान कर सकें. 

चुनाव आयोग की वेबसाइट ओर BLO मतदाता सूची में अंतर
संजीव झा ने बताया कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जो लिस्ट अपलोड है, उसमें ओर बूथ में मौजूद लोगों के पास लिस्ट में अंतर है. उस सूची में मदतदाता का पोलिंग बूथ और क्रमांक बदला हुआ है, जिसको लेकर मतदाता भ्रम की स्थिति में है कि वह अब करें.

चंचल पार्क वार्ड 110 में कई लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब
दिल्ली के कुंवर सिंह नगर वार्ड नंबर 110 में वोट डालने पहुंचे कई लोगों को वापस घर भेजा जा रहा है, उनको यह कहा जा रहा है कि आपका लिस्ट में नाम नहीं है. वोटिंग के लिए पहुंचे इन लोगों का न तो कोई प्रशासनिक अधिकारी और न ही कोई जनप्रतिनिधि मदद कर रहा है. हालांकि संजीव झा ने कहा है कि वो इस बारे में चुनाव आयोग से बात करेंगे. नाम न होने के बाद वोटिंग के लिए मतदान केन्द्र पहुंचे कई लोग वापस अपने घर भी जा चुके हैं.

Read More
{}{}