trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01440876
Home >>Delhi-NCR-Haryana

MCD Election Candidate List 2022: BJP ने बदले 8 कैंडिडेट, 6 जिला अध्यक्षों को भी हटाया

MCD Election BJP Candidate List 2022: भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का ने जिलाध्यक्षों के नाम के ऐलान के 12 घंटे बाद ही सभी की नियुक्ति को निरस्त कर दिया. इसके साथ ही नाम के ऐलान के बाद 8 वार्डों में प्रत्याशी भी बदले गए हैं. 

Advertisement
MCD Election Candidate List 2022: BJP ने बदले 8 कैंडिडेट, 6 जिला अध्यक्षों को भी हटाया
Stop
Balram Pandey|Updated: Nov 14, 2022, 04:09 PM IST

नई दिल्ली: MCD चुनाव के पहले दिल्ली की राजनीति में कई बड़े उलट-फेर होते नजर आ रहे हैं. कांग्रेस में आंतरिक कलह के बीच अब इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली BJP में भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. जी हां ये हम नहीं बल्कि भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता का ट्वीट कह रहा है, जिसमें नए जिलाध्यक्षों के नाम के ऐलान के 12 घंटे बाद ही सभी नवनियुक्त कार्यवाहक जिला अध्यक्षों की नियुक्ति को निरस्त कर दिया गया.

रविवार को नियुक्त किए गए जिला अध्यक्ष
आदेश गुप्ता ने अपने ट्वीट करके चांदनी चौक, नवीन शाहदरा, शाहदरा, महरौली, उत्तर पश्चिम और नजफगढ़ में BJP दिल्ली के जिलाध्यक्षों के नाम का ऐलान किया था. 

 

12 घंटे से कम समय नियुक्ति निरस्त 
नियुक्ति के 12 घंटे से भी कम समय में भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने एक और ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि 'सभी नवनियुक्त कार्यवाहक जिला अध्यक्ष तुरंत प्रभाव से आगामी सूचना तक निरस्त किए जाते हैं'. इस आदेश के बाद से ही इस बात के कयास लगना शुरू हो गए हैं कि दिल्ली BJP में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. 

 

ज़ी मीडिया की खबर पर मुहर लग गई है. BJP ने अपनी पहली लिस्ट में 8 प्रत्याशियों का नाम बदल दिया है. पहली लिस्ट में BJP ने  232 नामों का ऐलान किया था, लेकिन विरोध के चलते 8 वार्डों में प्रत्याशियों का नाम बदला गया है. ज़ी मीडिया ने इस खबर को कल ही दिखाया था कि भारतीय जनता पार्टी अपनी पहली लिस्ट में 8 वार्डो के उम्मीदवारों के नामों को बदलेगी.

इन वार्डों में बदले गए प्रत्याशी
मुंडका वार्ड क्रमांक- 35, फतेहनगर वार्ड क्रमांक- 100, जनकपुरी साउथ वार्ड क्रमांक- 104, महरौली वार्ड क्रमांक- 155, सैद-उल-अजायब वार्ड क्रमांक- 160, मधुविहार वार्ड क्रमांक- 136, संगम विहार-B वार्ड क्रमांक-169 और सुंदर नगरी वार्ड क्रमांक- 218 के प्रत्याशी बदले गए हैं. 

 

Read More
{}{}