trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01314267
Home >>Delhi-NCR-Haryana

BJP शराब नीति पर घेर रही, इधर केजरीवाल ने 'शिक्षा क्षेत्र' में कर दी सिसोदिया को भारत रत्न देने की वकालत

Gujrat Visit : गुजरात दौरे पर गए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुधार किया, जो अन्य पार्टियां 70 साल में नहीं कर पाईं. उन्हें पूरे देश की शिक्षा प्रणाली सौंप दी जानी चाहिए. 

Advertisement
BJP शराब नीति पर घेर रही, इधर केजरीवाल ने 'शिक्षा क्षेत्र' में कर दी सिसोदिया को भारत रत्न देने की वकालत
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Aug 22, 2022, 05:50 PM IST

नई दिल्ली : दिल्ली की शराब नीति से जुड़े कथित घोटाले में सीबीआई के लुकआउट सर्कुलर (LoC) जारी करने के बाद एक ओर भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने आम आदमी पार्टी के खिलाफ जुबानी हमले तेज कर दिए हैं. बीजेपी केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की शराब और शिक्षा नीति पर उसे घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही, वहीं दूसरी ओर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान मनीष सिसोदिया को भारत रत्न देने की वकालत कर दी. 

ये भी पढ़ें : BJP ने सिसोदिया को दिया CM पोस्ट का ऑफर, जानिए डिप्टी सीएम ने फिर क्या किया?

केजरीवाल ने सीबीआई रेड की आलोचना करते हुए कहा है कि मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में सुधार किया, जो अन्य पार्टियां 70 साल में नहीं कर पाईं. ऐसे व्यक्ति को भारत रत्न मिलना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरे देश की शिक्षा प्रणाली उन्हें (मनीष सिसोदिया) को सौंप दी जानी चाहिए, लेकिन इसके बजाय उन पर सीबीआई छापेमारी की गई.

केजरीवाल ने कहा कि गुजरात के लोग बहुत दुखी हैं. 27 साल से सत्ता में मौजूद बीजेपी सरकार में अहंकार आ गया है. हम पॉजिटिव कैंपेन चला रहे हैं. हम बता रहे हैं कि अलग-अलग वर्ग के लिए क्या करेंगे. आज भी हम शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी देने जा रहे हैं. आज हमारे साथ दुनियाभर के सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को मैं अपने साथ लेकर आया हूं. न्यूयॉर्क टाइम्स ने भी माना कि वो दुनिया के सबसे बेहतर शिक्षा मंत्री हैं.

ये भी पढ़ें : जिस पर इंदिरा ने जताया था भरोसा, वही दिग्गज नेता बोला-कांग्रेस को गांधी परिवार से परे सोचने की जरूरत

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात की सरकारी डिस्पेंसरी का बहुत बुरा हाल है. ये इसलिए है, ताकि लोग इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल जाएं. प्राइवेट अस्पतालों में इलाज कराना बहुत महंगा पड़ जाता है. हमने दिल्ली में अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक ठीक किए हैं और इलाज मुफ्त कर दिया है. उन्होंने कहा कि गुजरात में आप की सरकार बनने के बाद हम लोगों को मुफ्त इलाज और दवाइयां फ्री देंगे. 

बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं का किया वादा 
आगामी योजना के बारे में बताया कि हम मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे, सरकारी अस्पतालों को शानदार बनाएंगे और नए अस्पताल भी तैयार करेंगे. दिल्ली की तरह गुजरात में भी एक्सीडेंट होने पर किसी का भी इलाज मुफ्त किया जाएगा. चाहे सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट. हमने इस स्कीम के जरिये दिल्ली में 13 हजार लोगों की जान बचाई है.

Read More
{}{}