trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01918838
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Delhi News: शराब घोटाले में घिरी AAP के लिए आज का दिन अहम, दो दिग्गजों की जमानत पर आ सकता है फैसला

Delhi Liquor Scam: शराब घोटाले के आरोपों से घिरी AAP के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है. आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया और हाइकोर्ट में संजय सिंह की जमानत पर सुनवाई होगी.  

Advertisement
Delhi News: शराब घोटाले में घिरी AAP के लिए आज का दिन अहम, दो दिग्गजों की जमानत पर आ सकता है फैसला
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Oct 17, 2023, 10:37 AM IST

Delhi AAP News: दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में अब तक आम आदमी पार्टी (AAP) के दो बड़े नेताओं की गिरफ्तारी हो चुकी है. 26 फरवरी को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को CBI ने  8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया, वहीं इस गिरफ्तारी के लगभग 8 महीने बाद AAP सांसद संजय सिंह को भी 4 अक्टूबर को ED ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. आज इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया और हाइकोर्ट में संजय सिंह की जमानत पर सुनवाई होगी. शराब घोटाले के आरोपों से घिरी AAP के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है. 

SC में जारी है मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई
शराब घोटाला मामले में जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई करते हुए SC ने ED से सिसोदिया के खिलाफ सबूत मांगे थे. सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान SC ने जांच एजेंसियों से पूछा कि 'मनीष सिसोदिया पर आरोप कब तय होंगे. आप उन्हें अनिश्चितकाल के लिए हिरासत में नहीं रख सकते.' मनीष सिसोदिया पर आरोप कब तय होंगे, इसके लिए कोर्ट ने CBI-ED को आज तक का समय दिया था. आज फिर से SC में सिसोदिया की जमानत पर सुनवाई होगी. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: जल्द मिल सकती है सिसोदिया को जमानत, SC के सभी सवालों पर ED हुई 'क्लीन बोल्ड'

संजय सिंह की जमानत पर भी सुनवाई
शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने लंबी पूछताछ के बाद AAP सांसद संजय सिंह को भी 4 अक्टूबर को गिरफ्तार कर लिया. 13 अक्टूबर को  राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. आज संजय सिंह की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. 

AAP को आरोपी बना सकती हैं जांच एजेंसियां
सुप्रीम कोर्ट में जांच एजेंसियों का पक्ष रख रहे ASG राजू ने कहा की जांच एजेंसिंया इस पूरे मामले में आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाने का विचार कर रही हैं. दरअसल, इससे पहले की सुनवाई में SC ने ED से पूछा था कि अगर शराब घोटाले के पैसों से पार्टी को फायदा हुआ तो इस मामले में AAP को आरोपी क्यों नहीं बनाया गया. 

 

Read More
{}{}