trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01520996
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Astrology: मकर संक्रांति के बाद जगेगी इन जातकों की किस्मत, जीवनसाथी की सलाह से होंगे मालामाल

मकर संक्रांति के बाद से इन 5 जातकों के जीवन में होने वाले हैं शानदार बदलाव. किसी को मिलने वाली है नौकरी, तो किसी के कारोबार में होने वाला है जबरदस्त मुनाफा.

Advertisement
Astrology: मकर संक्रांति के बाद जगेगी इन जातकों की किस्मत, जीवनसाथी की सलाह से होंगे मालामाल
Stop
Updated: Jan 09, 2023, 01:03 PM IST

नई दिल्ली: देशभर में मकर संक्रांति 15 जनवरी को मनाया जाएगा. मकर संक्रांति के दिन सूर्य मकर राशि में प्रवेश होते हैं. साथ ही इसी दिन खरमास खत्म हो जाता है. इसके साथ ही मकर राशि में सूर्य, शनि और शुक्र का योग बनेगा. मान्यताओं और ज्योतिषशास्त्र की मानें तो मकर संक्रांति के बाद से हमारे जीवन में बदलाव शुरू हो जाते हैं. इस साल मकर संक्रांति के बाद से कुछ चुनिंदा जातकों के जिवन में भी बदलाव शुरू होने वाला है. आज हम आपको बताएंगे मकर संक्रांति 2023 के बाद से किन-किन राशियों के जीवन में होने जा रहे हैं बदलाव.

वृष राशि (Taurus)
सूर्य के मकर राशि में प्रवेश होने से वृषभ राशि के लोगों को विशेष रूप से फायदा होगा. इन जातकों को नौकरी और व्‍यापार के मामले में विशेष लाभ मिलेगा. इन जातकों के आय में भी बढ़ोत्तरी होगी. लंबे समय से चले आ रहे कोट-कचहरी के काम भी पूर्ण होंगे और मुकदमों में भी जीत होगी. इस मकर संक्रांति के बाद से जातक खुद के आत्‍मविश्‍वास में इजाफा महसूस करेंगे. साथ ही परिवार के लोगों से खासकर पिता से इनका संबंध बेहतर होगा. साथ ही इस राशि के जातकों को जीवनसाथी की सलाह से काम करना चाहिए. जीवनसाथी की सलाह से किए गए कामों में इन्हें लाभ की प्राप्ति होगी. 

ये भी पढ़ेंः बुरी नजर आपको बना सकती है भिखारी, ये उपाय अपनाकर बच्चों को करें सेफ

 

मिथुन राशि (Gamini)
सूर्य का मकर राशि में आगमन होने के बाद से मिथुन राशि वालों की किस्मत जागने वाली है. इन जातकों की वर्कप्लेस पर चली आ रही सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और वहां उन्हें एक खुशनुमा माहौल मिलेगा. लोगों से आपके काम को तारीफ मिलेगी. कारोबार करने वाले जातकों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है. इनकी आर्थिक मामलों में उन्‍नति होगी. साथ ही किसी काम को लेकर काफी समय से चला आ रहा तनाव दूर होगा. इन जातकों का दांपत्‍य संबंधों में सुधार होगा और लव लाइफ भी पहले से बेहतर होगी. सेहत के मामले में विशेष सावधानी रखने की जरूरत है. सूर्य का शनि के साथ संयोग जातकों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है. रुपये पैसै के मामले में जातकों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. इस मामले में जातकों को किसी अपने से ही पैसों के मामले में धोखा मिल सकता है.

मकर राशि (Cancer)
मकर राशि में सूर्य का गोचर इस राशि के जातकों के लिए काफी शुभ होने वाला है. साथ ही इस दौरान जातकों को अपने लाइफ पार्टनर से सपोर्ट मिलेगा और संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी. प्रोफेशनल मामले में भी जातकों को काफी सफलताएं मिलने वाली हैं. नौकरी और कारोबार से जुड़े जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है. कोई रुका हुआ पेमेंट अचानक से मिल सकता है. अविवाहित लोगों का हाथ पीला होने वाली है. बिजनेस में कोई नई डील हो सकती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि वालों के लिए ये समय काफी लाभदायक होने वाला है. इस दौरान इन जातकों के करियर में सफलता मिलेगी. बहुत दिनों से रुके हुए काम भी पूर्ण होंगे. सूर्य के मकर राशि में प्रवेश के साथ इस राशि के जातकों के आत्मविश्वास में इजाफा होगा. मकर संक्रांति के बाद से जातकों की रुचि अध्यात्म और धर्म में बढ़ेगी. साथ ही यह समय भी आपके अनुकुल होगा आप जिस काम में लगन लगाएंगे, वो पूर्ण होंगे. आपको अपने घर के बड़े बुजुर्गों का खास ख्याल रखना चाहिए, इस दौरान आपको उनसे अच्छे मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करने चाहिए. पैतृक संपत्ति को लेकर मतभेद या विवाद चल रहा होगा वो भी सुलझेगा. साथ ही नौकरी या व्यापार में भी आपको सफलता दिलाएगा. 

मकर राशि (Capricorn)
सूर्य का मकर राशि में गोचर से मकर राशि वालों के लिए विशेष योग बनने वाला है. ये समय इन जातकों के लिए विशेष रूप से फलदायी होने वाला है. इस दौरान इस राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मकता बढ़ेगी. साथ ही पुराने अटके काम पूर्ण होंगे. बिजनेस के मामले में आपको थोड़ा संभल कर रहने की जरूरत है. आपको पार्टनर या किसी अपने से धोखा मिल सकता है. आने वाला वक्त नौकरी करने वाले लोगों के लिए बेहतर होने वाला है. नौकरी खोज रहे लोगों के लिए इस दौरान अच्छे अवसर मिल सकते हैं.  

Read More
{}{}