trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01509565
Home >>Delhi-NCR-Haryana

New Year पर इन चीजों की करें खरीदारी, सालभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Remedies: नया साल शुरू होने वाला है. आप चाहते हैं कि आने वाला साल मंगल हो, घर की आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत बनी रहे और किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से घर के लिए आप इन चीजों की खरीदारी कर सकते हैं.

Advertisement
New Year पर इन चीजों की करें खरीदारी, सालभर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 31, 2022, 10:04 PM IST

New Year 2023 Shopping: नए साल 2023 का सभी को लोगों को बेसब्री से इंतजार है और बस कुछ ही समय बाद नया साल सबकी जिंदगियों में दस्तक देने वाला है. सबकी बस ये ही इच्छा होती है कि नया साल उसके लिए आनंदमय और सुख से भरा हो. साथ ही सभी ये चाहते हैं कि पिछले साले के अधूरे काम इस साल पूरे हो जाएं और पूरे साल घर पर सुख-समृद्धि और खुशियां बनी रहे, लेकिन ऐसा तभी संभव हो पाता है जब मां लक्ष्मी की कृपा आपके घर पर बनी रहती है.

अगर आप चाहते हैं कि नए साल 2023 में आपके घर पर धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे और आपके घर किसी तरह की कमी न हो. इसके लिए नए साल के दिन शुभ चीजों की खरीदारी जरूर करें. इन शुभ चीजों को नए साल के मौके पर घर में लाने से पूरे साल शुभता, वृद्धि, आर्थिक संपन्नता और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

तुलसी पौधा 
ऐसी मान्यता है कि हरा-भरा तुलसी का पौधा घर में होने से मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. इसलिए नए साल के दिन अपने घर तुलसी का नया पौधा जरूर लाएं.

ये भी पढ़ें: पूर्व से पश्चिम उत्तर से दक्षिण तक कुछ इस तरह दिखा 2022 का आखिरी Sunset

मोर पंख
हिंदू धर्म में मोर के पंख की बहुत मान्यता होती है. मोर पंख भगवान कृष्ण को बहुत ही प्रिय है. मान्यता है कि जिस घर में मोर का पंख होता है वहां आर्थिक स्थिति हमेशा अच्छी रहती है. इसलिए नए साल के मौके पर आप मोर पंख की खरीदारी जरूर करें. 

शंख
घर में दक्षिणवर्ती शंख होने से लक्ष्मी मां का वास होता है. शुभ कार्य के पहले शंख का प्रयोग किया जाता है और यह शुभता का प्रतीक होता है. इसलिए नए साल के अवसर पर घर के लिए शंख की खरीदारी जरूर करें और इसे घर के मंदिर में रखें. 

लघु नारियल
लघु नारियल को श्रीफल और मां लक्ष्मी का फल भी कहा जाता है. नए साल पर इस नारियल को जरूरी खरीदें और पूजा के बाद तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर आर्थिक स्थिति मजबूत होती है, धन की बचत होती है और समृद्धि बनी रहती है. 

फिश एक्वेरियम
अगर आप फिश एक्वेरियम खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो नए साल के दिन खरीद सकते हैं. वास्तु की मानें को घर में फिश एक्वेरियम होने से घर पर बुरी नजर का प्रभाव नहीं पड़ता और उत्तर दिशा में रखने से धन की कमी नहीं होती

Read More
{}{}