trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02409222
Home >>Delhi-NCR-Haryana

LPG Price Hike: 30 रुपये की राहत देकर 39 का दिया झटका, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली में अब इतने में मिलेगा

LPG Price: दिल्ली में 19 किलो के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की खुदरा बिक्री कीमत अब 1,691.50 रुपये हो गई है. इसके पहले अगस्त के महीने में सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर 1652.50 कर दी गई थी.  

Advertisement
LPG Price Hike: 30 रुपये की राहत देकर 39 का दिया झटका, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा, दिल्ली में अब इतने में मिलेगा
Stop
Deepak Yadav|Updated: Sep 01, 2024, 09:36 AM IST

LPG Price In Delhi: तेल विपणन कंपनियों ने रविवार से प्रभावी 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की दर में 39 रुपये की बढ़ोतरी की है. बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की खुदरा बिक्री कीमत अब 1,691.50 रुपये हो गई है. इससे पहले 1 जुलाई को व्यवसायों और वाणिज्यिक उद्यमों को राहत देने के लिए तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की घोषणा की थी.

जून के महीने में कम की गई थी कीमतें

1 जून को दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की दर 69.50 रुपये कम हो गई थी. जिसके बाद दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1676 रुपये हो गई थी. वहीं जुलाई 2024 की पहली तारीख को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कीमतों में फिर कटौती की थी. राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम को 30 रुपये कम कर दिया था. जिसके बाद सिलेंडर की कीमत 1646 रुपये हो गई थी. इसके बाद अगस्त के महीने में सिलेंडर की कीमतों में इजाफा कर 1652.50 कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ें: Faridabad: NIT में जनता Vs विधायक, नीरज शर्मा ने गिनाए काम, जनता गंदगी से परेशान

कीमतों में हुए बदलाव के पीछे के कारणों का नहीं हुआ खुलासा 
अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतें, कराधान नीतियां और आपूर्ति-मांग की गतिशीलता जैसे विभिन्न कारक इन मूल्य निर्धारण निर्णयों में अहम भूमिका निभाते हैं. हालांकि हाल ही में कीमतों में हुए बदलावों के पीछे के सटीक कारणों का अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह स्पष्ट है कि तेल विपणन कंपनियां व्यापक आर्थिक स्थितियों और बाजारों के प्रति उत्तरदायी हैं.

Input: ANI

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}