Home >>Delhi-NCR-Haryana

LPG Price Drop: LPG गैस सिलेंडर के दाम गिरे धड़ाम से, यहां देखें नई कीमत

LPG Price Drop: आज से अगस्त का महीना शुरू हो गया है. महीने की शुरुआत में ही तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में बड़ा बदलाव किया है. इससे पहले जुलाई के महीने सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई थी. 

Advertisement
LPG Price Drop: LPG गैस सिलेंडर के दाम गिरे धड़ाम से, यहां देखें नई कीमत
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 01, 2023, 09:49 AM IST

LPG Price Drop: आज से अगस्त का महीना शुरू हो गया है. महीने की शुरुआत में ही तेल कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर के दामों में बड़ा बदलाव किया है. इससे पहले जुलाई के महीने सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई थी. मगर इस बार ऑयल मार्केटिंग कंपनियों  ने कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये घटाए हैं. इसी के साथ 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर अब 1680 रुपये का मिलेगा, इससे पहले ये 1780 रुपये थी. घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया.

इन महीनों में भी गिरे थे दाम

जानकारी के मुताबिक, इस साल के मई और जून के महीने में भी एलपीजी गैस सिलेंडर कीमतों में बदलाव किया गया था. 1 जून, 2023 को एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 83.5 रुपये घटाए गए थे. वहीं, 1 मई, 2023 को कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 172 रुपये की कटौती की गई थी. इससे के बाद से अब अगस्त के महीने में 100 रूपये की कटौती की गई है. कंपनी के इस बदलाव से एलपीजी गैस सिलेंडर के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है.

ये भी पढ़ेंः August Bank Holiday: जल्द खत्म करें बैंक से जुड़े जरूरी काम, 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, ये छुट्टियों की लिस्ट

जानें, घरेलू सिलेंडर की कीमत

बता दें कि दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के घरेलू एलपीजी सिलेंडर 1,003 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है. मई में कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 1,029 रुपये, 1,002.50 रुपये और 1,018.50 रुपये हैं.

{}{}