trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02119843
Home >>Delhi-NCR-Haryana

Jhajjar Demolition Drive: दुकानदारों के अतिक्रमण से बाजार में लंबा जाम, जल्द चलेगा बुलडोजर

Jhajjar News: झज्जर के बाजार में इन दिनों अतिक्रमण की समस्या होने से आम आदमी के साथ-साथ दुकानदार व अनाज मंडी के आढ़ती परेशान हैं. दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर कई फुट तक सामान फैलाया हुआ है, जिसके कारण हर समय जाम की समस्या लगा रहता है.  

Advertisement
Jhajjar Demolition Drive: दुकानदारों के अतिक्रमण से बाजार में लंबा जाम, जल्द चलेगा बुलडोजर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Feb 20, 2024, 05:25 PM IST

Jhajjar News: हरियाणा से सटे झज्जर के बाजार में इन दिनों अतिक्रमण की समस्या से आम आदमी के साथ-साथ दुकानदार व अनाज मंडी के आढ़ती काफी ज्यादा परेशान हैं. वहां के दुकानदारों ने दुकान के बाहर तक सामान फैलाकर रखा है, जिससे दुपहिया वाहनों और पैदल चलने वाले लोगों तक को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस जाम की समस्या शहर के  अम्बेडकर चौक से लेकर सिलानीगेट क्षेत्र तक बनी रहती है. वहीं इस मामले में एसपी डा.अर्पित जैन का कहना है कि इस बारे में व्यापारियों और दुकानदारों को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है. जल्द ही सम्बंधित विभाग से तालमेल कर एक संयुक्त अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा.

अतिक्रमण के कारण हो रही समस्या 
झज्जर के बाजार में इन दिनों अतिक्रमण की समस्या होने से आम आदमी के साथ-साथ दुकानदार व अनाज मंडी के आढ़ती परेशान हैं. दुकानदारों ने अपनी दुकानों के बाहर कई-कई फुट सामान लगाकर बाजार को काफी संकरा किया हुआ है, जिसकी वजह से हर समय बाजार में जाम लगा रहता है. जाम की समस्या शहर के अम्बेडकर चौक से लेकर सिलानीगेट क्षेत्र में सबसे ज्यादा होती है. कई व्यावारियों ने शहर में अतिक्रमण होने से उनकी दुकानदारी ज्यादा प्रभावित होने की बात कही है. दुकानदारों का कहना है कि अतिक्रमण होने से दुपहिया वाहनों का निकलना दूभर हो गया है. वहीं पैदल चलने वाले लोगों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, लेकिन इन सबके बावजूद न तो सम्बंधित विभाग ही इस ओर ध्यान दे रहा है और न ही दुकानदार.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव की तैयारियां पूरी, घर-घर पहुंचने लगे वोटर कार्ड

दुकानदारों से की अपील 
अनाजमंडी के पूर्व प्रधान चांद सिंह ने अतिक्रमण की समस्या को काफी जोर-शोर से उठाते हुए कहा कि कुछ ही दिनों में मंडी में खरीद का सीजन शुरू होने वाला है. ऐसे में यदि अतिक्रमण और जाम की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही तो इसका खामियाजा किसान के साथ-साथ आढ़तियों को भी उठाना पडे़गा. उधर इस मामले में एसपी डा.अर्पित जैन का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है. इस बारे में व्यापारियों और दुकानदारों को पहले भी चेतावनी दी जा चुकी है,लेकिन वह इस ओर ध्यान नहीं दे रहें हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही सम्बंधित विभाग से तालमेल कर एक संयुक्त अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने दुकानदारों से भी इस दिशा में सहयोग दिए जाने की अपील की है.

इनपुट- सुमित कुमार

Read More
{}{}