trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02263617
Home >>लोकतंत्र

Yamunanagar Lok Sabha Election: 50 साल में विश्वास का पुल बिखरा तो किया चुनाव का बहिष्कार, इस गांव में नहीं पड़ा एक भी वोट

Yamunanagar Lok Sabha Chunav: यमुनानगर के माजरी टापू गांव में  पिछले 50 साल से पुल बनाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. नेता चुनाव से पहले आते हैं, वादे कर जाते हैं और चुनाव के बाद हाथ खड़े कर लेते हैं. जिसके चलते उन्होंने भी अब अपने हाथ खड़े कर लिए हैं.

Advertisement
Yamunanagar Lok Sabha Election: 50 साल में विश्वास का पुल बिखरा तो किया चुनाव का बहिष्कार, इस गांव में नहीं पड़ा एक भी वोट
Stop
Zee Media Bureau|Updated: May 25, 2024, 05:17 PM IST

Yamunanagar Lok Sabha Election: आज हरियाणा में छठे चरण के मतजान जारी है. वहीं अंबाला लोकसभा सीट के यमुनानगर के घोड़ो पिपली गांव में पहले ही लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया था. जिसके चलते आज गांव में बूथ पर कर्मचारी भी आए, लेकिन कोई भी वोट डालने के लिए नहीं आया. इस गांव में दोपहर 2 बजे तक बूथ खाली पड़े रहे और एक भी वोट नहीं पड़ा. वहीं इसको लेकर सीटीएम ने लोगों से अपील भी की, लेकिन लोग नहीं माने. इसके अलावा अन्य अधिकारी जनता को मनाने के लिए भी गए, लेकिन कोई भी वोट डालने के लिए नहीं आया.

यमुनानगर के माजरी टापू गांव अंबाला संसदीय क्षेत्र में आता है. जो यमुनानगर हल्के में है. यहां तक पहुंचाने के लिए यमुना के पानी से होकर गुजरना पड़ता है. उसके लिए नाव का सहारा लेना पड़ता है. लोग अपनी जान जोखीम में डालकर यहां पहुंचने को मजबूर हैं. इसके साथ लगभग एक दर्जन गांव ऐसे हैं, जिनका यमुना के उस पार आना-जाना रहता है. अगर यह लोग सरसावा सहारनपुर से जाते हैं तो लगभग 40 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. लोगों का कहना है कि पिछले 50 साल से पुल बनाने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं. नेता चुनाव से पहले आते हैं, वादे कर जाते हैं और चुनाव के बाद हाथ खड़े कर लेते हैं. जिसके चलते उन्होंने भी अब अपने हाथ खड़े कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें: बोलने और सुनने में परेशानी फिर भी चिलचिलाती धूप में वोट डालने आई 95 साल की बुजुर्ग

वहीं यमुनानगर के सीटी मजिस्ट्रेट पियूष गुप्ता का कहना है कि लोगों को समझने का काफी प्रयास किया गया. लोगों से अपील की जा रही है कि वह मतदान अवश्य करें. उन्होंने कहा कि इस समय चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसके चलते कोई काम नहीं हो सकता. उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने के बाद उनके कार्य के लिए प्रयास किया जाएगा.

टापू माजरी के लोगों को समझाने बुझाने के लिए यमुनानगर के उपायुक्त मनोज कुमार, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया 2 दिन पहले पहुंचे थे. मगर लोग अपनी मांग पर अड़े रहे और बहिष्कार जारी रखने का ऐलान किया. आज भी डीडीपीओ नरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे हैं. वह लगातार ग्रामीणों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी भी ग्रामीण अपनी जिद्द पर अड़े हुए हैं और अभी तक एक भी व्यक्ति ने मतदान नहीं किया है. 

INPUT: KULWANT SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}