trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01809864
Home >>लोकतंत्र

Haryana News: अनिल विज ने की शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील, बोले- किसी भी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

Haryana News: नूंह में हुई हिंसा को लेकर अनिल विज का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि पुलिस गहराई से नूंह हिंसा की जांच कर रही है, जो सूचनाएं मिलेंगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी और जो इस हिंसा का मास्टरमाइंड उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा.

Advertisement
Haryana News: अनिल विज ने की शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील, बोले- किसी भी आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Aug 04, 2023, 09:57 PM IST

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अपना एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि आज जुम्मे की नमाज है और वह सभी से आह्वान करना चाहते हैं कि शांति को बनाए रखें और इसे बिगड़ने न दें. नूंह के चप्पे-चप्पे पर पुलिस व केंद्रीय सुरक्षा कंपनियां लगी है और स्थिति नियंत्रण में है.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान विज ने कहा कि हमें शांति से रहना चाहिए, सोशल मीडिया पर उत्तेजनात्मक कोई पोस्ट नहीं शेयर करनी चाहिए, हमने जांच समिति बनाई है जो एक-एक पोस्ट पर नजर रख रही है. उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा मामले में पुलिस गहराई में जाकर जांच कर रही है. पकड़े गए आरोपियों का रिमांड पर लिया जाएगा और जो सूचनाएं मिलेंगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Nuh Violence: धारा- 144 लागू! खुले में जुम्मे की नमाज पर रोक, शहर में होने वाले कार्यक्रमों पर पुलिस ने लगाई रोक

नूंह हिंसा के पीछे है, उन्हें बक्शा नहीं जाएगा

अनिल विज ने सख्त लहजे में कहा कि एक बात तय है कि नूंह में हिंसा करने वाले किसी भी व्यक्ति को बक्शा नहीं जाएगा और जो भी मास्टरमाइंड इसके पीछे है उसे छोड़ा नहीं जाएगा. दंगाईयों ने आग लगाई, गोलियां चलाई, लाठियों से पीटा है और इस दौरान जानें भी गई हैं और जो भी इसके दोषी है उन्हें बक्शा नहीं जाएगा. उन्होंने बताया कि यह कानून है कि यदि कोई दंगाई प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाते हैं तो उसकी कीमत उन्हीं से वसूल की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Nuh News: नूंह हिंसा को लेकर हरियाणा सरकार एक्शन मोड में, अवैध घुसपैठियों की झुग्गी झोपड़ियों पर चलाया बुलडोजर

नूंह में नहीं की जाएगी मस्जिद में जुम्मे की नमाज

नूंह हिंसा को देखते हुए जिला प्रशासन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ बैठक की थी. शहर या आसपास की मस्जिदों में भीड़ इकट्ठा न हो इसके लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं से बातचीत की गई थी, जिसमें तय किया गया था कि नूंह जामा मस्जिद में भी नहीं होगी जुम्मे की नमाज. आपको बता दें कि मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कल जिला प्रशासन को आश्वासन दिया था कि मस्जिदों में नमाज अदा नहीं की जाएगी. इसी को देखते हुए आज इसका असर देखने को मिल रहा है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम मस्जिदों के बाहर किए हुए हैं. भारी पुलिस बल लगाई गई है. शहर की बड़ी जामा मस्जिद में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम है.

(इनपुटः विजय राणा)

Read More
{}{}