trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02130370
Home >>लोकतंत्र

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले AAP आज करेगी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में AAP चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी तो वहीं तीन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. आज CM केजरीवाल के आवास पर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. 

Advertisement
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव से पहले AAP आज करेगी उम्मीदवारों के नाम पर मंथन
Stop
Balram Pandey|Updated: Feb 27, 2024, 10:41 AM IST

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, गुजरात और गोवा में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है. हाल ही में AAP और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता करके इसके बारे में जानकारी साझा की. दिल्ली में AAP चार लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी तो वहीं तीन सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. आज CM केजरीवाल के आवास पर पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी की बैठक बुलाई गई है, जिसमें उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. 

दिल्ली की इन 4 सीटों पर AAP उतारेगी उम्मीदवार 
1. नई दिल्ली 
2. साउथ दिल्ली
3. वेस्ट दिल्ली 
4. ईस्ट दिल्ली

इन 3 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी चुनाव
1. चांदनी चौक
2. नॉर्थ वेस्ट दिल्ली
3. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली 

दिल्ली लोकसभा चुनाव में AAP के संभावित उम्मीदवार
लोकसभा चुनाव में AAP के संभावित उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आ गई है. नई दिल्ली लोकसभा सीट से सोमनाथ भारती रेस में आगे हैं. शिव चरण गोयल और मेयर शैली ओबेरॉय का नाम भी लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल है. पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से महाबल मिश्रा को मौका मिल सकती है. वहीं दक्षिणी दिल्ली से विधायक करतार सिंह तंवर और सहीराम पहलवान दौड़ में शामिल हैं. पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से मंत्री गोपाल राय, विधायक कुलदीप कुमार, पूर्व विधायक नितिन त्यागी और दीपक सिंगला का नाम रेस में है. ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि आज होने वाली बैठक में आलाकमान किसके नाम पर मुहर लगाता है. 

हरियाणा में AAP को एक सीट
हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में 9 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. वहीं AAP एक सीट कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ेगी. आज होने वाली बैठक में हरियाणा की सीट को लेकर भी मंथन किया जाएगा. बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा सकता है. 

 

Read More
{}{}