trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02014239
Home >>लोकतंत्र

Haryana News: हरियाणा में बदलाव की क्यों है जरूरत, AAP नेताओं ने बताई वजह, कहा- आमजन की लड़ाई लड़ना चाहते हैं हम

Haryana News: आम आदमी पार्टी ने बदलाव यात्रा के दौरान कहा कि वो कानून व्यवस्था से लेकर आम जन की लड़ाई को मजबूती से लड़ना चाहते हैं, इसलिए बदलाव की जरुरत है.

Advertisement
Haryana News: हरियाणा में बदलाव की क्यों है जरूरत, AAP नेताओं ने बताई वजह, कहा- आमजन की लड़ाई लड़ना चाहते हैं हम
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Dec 16, 2023, 09:25 PM IST

Haryana News: आम आदमी पार्टी ने प्रदेशस्तरीय बदलाव यात्रा के दूसरे दिन महिला सुरक्षा को लेकर मनोहर सरकार को घेरा. बदलाव यात्रा के दूसरे दिन AAP प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता फरीदाबाद में रहे, वहीं प्रदेश प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर सिरसा, वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा नारनौल और प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा अंबाला पहुंची. 

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में दिन प्रतिदिन महिलाओं, बेटियों और बच्चियों के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं. मनोहर सरकार महिला सुरक्षा के मुद्दे पर राजनीति कर रही है, महिलाओं की सुरक्षा के प्रति मनोहर सरकार की असंवेदनशीलता लगातार बढ़ती जा रही है. हरियाणा में महिलाएं डर के साए में जीने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार हरियाणा महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पूरे देश में नीचे से पहले नंबर पर है.

डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि जींद के एक गांव के सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल लगातार छात्राओं को प्रताड़ित करता रहा, छात्राओं ने ही हिम्मत कर मामले की शिकायत की. इसके बाद कैथल में भी ऐसा ही मामला सामना आया. वहीं मनोहर सरकार विधानसभा में आरोपी प्रिंसिपल के बचाव में आ गई, सरकार जांच को रोककर आरोपी प्रिंसिपल को बचाना चाहती है.

प्रचार समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा कि भाजपा के राज में हरियाणा आज पूरे देश में दूसरा सबसे असुरक्षित राज्य बन गया है. रेप की घटनाओं में भी हरियाणा पूरे देश में दूसरे नंबर पर है, एक दिन में रेप की 5-6 घटनाएं होती है, एक साल में 1716 रेप केस हुए हैं. किडनैपिंग में हरियाणा तीसरे नंबर पर है, एक साल में हरियाणा में 3,724 केस दर्ज किए गए हैं. हरियाणा में न महिला और न व्यापारी सुरक्षित हैं. आज हरियाणा में यूपी से भी ढाई गुना ज्यादा आपराधिक घटनाएं हो रही हैं. भाजपा सरकार के मंत्री तक आराधिक घटनाओं में लिप्त हैं, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं होती. आम आदमी पार्टी कानून व्यवस्था से लेकर आम जन की लड़ाई मजबूती से लड़ना चाहती है, इसलिए बदलाव की जरुरत है.

प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि हरियाणा सरकार ने यौन शोषण के आरोपी को मंत्री बनाकर रखा है और पीड़िता न्याय के लिए भटक रही है. वहीं आरोपी मंत्री संदीप सिंह अपने पद पर विराजमान हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा में छात्राओं और महिलाओं को न्याय नहीं मिलता है. इससे पहले पानीपत की सामूहिक रेप की घटना ने पूरे प्रदेश और देश को झकझोर कर रख दिया था. प्रदेश में आरोपियों के हौंसले बुलंद हैं, वहीं महिलाएं घरों से बाहर निकलने से भी डरती हैं.

ये भी पढ़ें- Delhi News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में बोले ज्योतिरायदित्य सिंधिया, लोग PM मोदी की गारंटी से खुश

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार के प्रदेश की बेटियां दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं. प्रदेश की महिला पहलवानों को एफआईआर लिखवाने के लिए जंतर मंतर पर बैठना पड़ा था. हरियाणा में छात्राओं और महिलाओं के लिए न्याय नहीं है. सीएम मनोहर लाल चिर निद्रा में सोए हुए हैं.

प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा सरवारा ने कहा कि चरखी दादरी के सबसे बड़े सिविल अस्पताल में बिजली नहीं है. आज हरियाणा में मोबाइल फोन टॉर्च की लाइट में महिला की डिलिवरी हो रही है. सीएम मनोहर लाल के राज में प्रदेश का हर वर्ग हड़ताल पर है. इन सब मुद्दों में लेकर हरियाणा में बदलाव यात्रा निकाली जा रही है. आम आदमी पार्टी ने पहले दिल्ली को बदला फिर पंजाब को और अब हरियाणा की बारी है.

Read More
{}{}