Home >>लोकतंत्र

Anil Vij News: अयोध्या में नास्तिक रहते हैं, UP में NDA को कम सीटें मिलने पर अनिल विज बिफरे

Anil Vij Latest: सरकार मतदाताओं को जागरूक करने के लिए हर बार बड़े पैमाने पर कैंपेन चलाती है. उद्देश्य होता है कि लोग मताधिकार की ताकत को पहचानें और उसका सही जगह इस्तेमाल करें, लेकिन 4 जून को आए चुनाव परिणाम सरकार से जुड़े कुछ लोगों के गले नहीं उतर रहे.

Advertisement
Anil Vij News: अयोध्या में नास्तिक रहते हैं, UP में NDA को कम सीटें मिलने पर अनिल विज बिफरे
Stop
Vipul Chaturvedi|Updated: Jun 07, 2024, 03:00 PM IST

Anil Vij Comment Over Ayodhya: लोकसभा चुनाव में 400 पार का सपना टूटने के बावजूद शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल में लगातार तीसरी बार एनडीए की सरकार बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. दूसरी ओर यूपी में एनडीए को हुए सीटों के जबर्दस्त नुकसान पर सोशल मीडिया पर 'भक्तों' से लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता अयोध्या के वोटर्स को कोसने से पीछे नहीं हट रहे. पिछले लोकसभा चुनाव ने NDA को 80 में से 64 सीटें मिली थीं, वहीं इस बार सिर्फ 36 सीटों से ही संतोष करना पड़ा.

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद बीजेपी यूपी में क्लीन स्वीप का दावा कर रही थी, लेकिन अयोध्या समेत प्रदेशभर के वोटर्स ने इस बार किसी नेता के बजाय अपने दिल की सुनी. वैसे तो चुनाव जीतने के लिए जनता से वादे करना और फिर वादाखिलाफी करना राजनीति का अभिन्न हिस्सा माना जाता है, लेकिन यूपी की जनता ने बीजेपी को जो सबक दिया, वह जल्दी किसी के गले नहीं उतर रहा. गाजियाबाद पुलिस ने अयोध्या के वोटर्स को गरियाने के मामले में सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर दक्ष चौधरी को गिरफ्तार किया है. 

अब हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री के बयान में अयोध्यावासियों के लिए नाराजगी साफ नजर आई. अयोध्या में बीजेपी प्रत्याशी के हारने से जुड़े एक सवाल पर अनिल विज ने कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यापूर्ण है. लोग श्रीराम मंदिर बनने का 500 साल से इंतजार कर रहे थे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि श्रीराम मंदिर अलग बात है और राजनीति अलग. हो सकता है अयोध्या में नास्तिक रहते हैं
वहीं चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर महिला सुरक्षाकर्मी के हिमाचल से नवनियुक्त सांसद कंगना रंनौत को थप्पड़ मारने के मामले मे अनिल विज ने कहा कि ये तरीका ठीक नहीं है. कानून के तहत सुरक्षाकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana: मैं तुम्हें वोट दूं, ऐसा हो नहीं सकता और... हर चुनाव में बढ़े NOTA का बटन दबाने वाले वोटर्स

शेयर बाजार में घोटाला कैसे हो गया?
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि 4 जून को शेयर बाजार में बड़ा घोटाला हुआ है. इस पर हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राहुल बताएं कि किस तरह का घोटाला है. शेयर मार्केट में अप एंड डाउन होते रहते हैं. रही बात सीटें कम आने की तो हर पार्टी आकलन करती ही है हमने भी किया है.

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा कर देंगे साफ 
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड़्डा ने कहा है कि भाजपा विरोधी लहर चल रही है. विधानसभा चुनावों मे भाजपा का सूपड़ा साफ होगा. इस पर  अनिल विज ने कहा कि विधानसभा चुनावों मे कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर देंगे. हार और जीत का सही आकलन करना चाहिए और हमने किया है. हमारी वोट प्रतिशत बढ़ी है. विज ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता जहां-जहां कमी रही है,  वहां वहां पूरे दमखम के साथ काम करेंगे और जीतेंगे. हुड्डा ने कहा है कि विधानसभा भंग करवाने के लिए कांग्रेस 10 जून को बैठक करेगी. इस पर विज ने कहा कि इसका फैसला महमहिम राज्यपाल को करना होता है. हमारे पास पूरा बहुमत है.

 ये भी पढ़ें: Haryana Lok Sabha Election Result: दिल के अरमां आंसुओं में बह गए...हरियाणा में BJP की सीटें थीं 10, अब आधे पर रह गए 

खुद को दार्शनिक समझने लगे हैं जयराम
कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बयान देते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी डेमोक्रेसी को डेमो  कुर्सी बनाना चाहते हैं. इस पर हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री भड़क गए. उन्होंने कहा कि जयराम रमेश अपने आपको फिलॉसफर समझने लगे हैं. जो बनाती है, वो जनता बनाती है और जनता का फैसला आ गया है, उसके तहत ही सरकार बनाई जा रही है, जो पूरे पांच साल चलेगी. 

ममता की राजनीति गुमराह करने वाली 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा के सांसद व विधायक उनके संपर्क में हैं. इस पर विज ने कहा कि वो इस तरह से बातें करके गुमराह करती आई हैं. और उनकी राजनीति ही गुमराह करने की है.

इनपुट: अमन कपूर 

{}{}