Home >>लोकतंत्र

Haryana Lok Sabha Election Results: BJP 400 पार कहे या 800 पार, कांग्रेस को इससे क्या लेना: अनिल विज

Haryana Lok Sabha Election: बीजेपी 400 पार कहे या 800 पार कहें, कांग्रेसियों को इससे क्या लेना देना. भाजपा ने चुनाव जीता है और बात जीत हो हार की होती है. वह अपने कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए क्या कहते हैं, कैसे करते हैं, इससे कांग्रेस को क्या लेना. 

Advertisement
Haryana Lok Sabha Election Results: BJP 400 पार कहे या 800 पार, कांग्रेस को इससे क्या लेना: अनिल विज
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 05, 2024, 04:08 PM IST

Haryana Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि देश में तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वहीं 400 का आंकड़ा भाजपा नहीं छू पाई. वहीं कांग्रेसियों ने भी अपनी जीत के जश्न में कहा कि भाजपा 400 पर का नारा दे रही थी, लेकिन रह गई. 400 पार न होने पर विज ने कहा कि बीजेपी जीत गई है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए जो भी नारा दिया हो, लेकिन उनकी तरह झूठ नहीं बोला. इस चुनाव में भाजपा के मौजूदा 19 मंत्री हार गए, जिसको लेकर विज ने कहा कि जनता की अदालत है और इसमें फैसला सर्वमान्य होता है. वहीं आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब आम आदमी पार्टी पूरी तरह से खत्म हो गई है. हरियाणा के मौजूदा मुख्यमंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बूथ से बीजेपी हार गई है. इस सवाल पर विज ने बड़ी ही शालीनता से जवाब दिया.

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तीसरी बार भाजपा की फिर से सरकार बनाने जा रही है. तीसरी बार मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है. क्योंकि दो बार जो सरकार रह जाती है, उनकी बहुत-सी कमियां जनता के बीच होती है, लेकिन भाजपा की ऐसी कोई भी कमियां नहीं रही और इसीलिए तीसरी बार केंद्र में भाजपा की सरकार बनने जा रही है.

लोकसभा चुनाव जीत के लिए भाजपा ने 400 पर का नारा दिया था, लेकिन भाजपा 400 का आंकड़ा नहीं छू पाई. कांग्रेसियों ने इसको लेकर भाजपा पर निशाना साधा. जिसके बाद विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह 400 पार कहे या 800 पार कहें, कांग्रेसियों को इससे क्या लेना देना. भाजपा ने चुनाव जीता है और बात जीत हो हार की होती है. वह अपने कार्यकर्ताओं को तैयार करने के लिए क्या कहते हैं, कैसे करते हैं, इससे कांग्रेस को क्या लेना. 

ये भी पढ़ें: Rohtak में दीपेंद्र हुड्डा की दमदार वापसी, BJP को सभी 9 विधानसभा सीटों में हराया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो झूठ फैलाया है कांग्रेस को वह नहीं नजर आता. कांग्रेस झूठ फैलाने की राजनीति करती है और भाजपा सच बताने की राजनीति करती है. उन्होंने जनता को सच बताया है जिसके बाद जनता ने नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मौका दिया है. 

इस लोकसभा चुनाव में भाजपा के 19 मंत्रियों को करारी हार मिली है. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता की अदालत है और जनता का फैसला सर्वोपरि होता है. इसमें कोई किंतु परंतु नहीं होता और इस फैसला को मनाना चाहिए. आम आदमी पार्टी को इस लोकसभा चुनाव में नाममात्र सीटें मिली, जिसको लेकर विज ने चुटकी लेते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी तो बिल्कुल खत्म हो गई है. इसका तो नाम भी नहीं लेना चाहिए, क्योंकि आम आदमी पार्टी को जनता ने पूरी तरह से उखाड़ कर फेंक दिया है.

हरियाणा के मौजूदा मुख्यमंत्री और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी के गांव से और उनके बूथ से भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. जिसके जवाब में पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने बड़ी ही शालीनता से जवाब देते हुए कहा कि फिलहाल उन्होंने आंकड़ें देखे नहीं है. कौन कहां से कितने वोटों से हारा और जीता. आंकड़े देखने के बाद वह अपनी प्रतिक्रिया देंगे.

Input: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

{}{}