trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01785205
Home >>लोकतंत्र

Haryana Kisam: बाढ़ से खराब हुई फसल का मुआवजा देगी सरकार, क्षति पूर्ति पोर्टल पर दर्ज कर ब्यौरा- देवेंद्र बबली

Haryana Kisam: प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली आज फतेहाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने बताया कि बाढ़ के कारण जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करवाए जाएगी, फसलों को जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिया जाएगा. 

Advertisement
Haryana Kisam: बाढ़ से खराब हुई फसल का मुआवजा देगी सरकार, क्षति पूर्ति पोर्टल पर दर्ज कर ब्यौरा- देवेंद्र बबली
Stop
Nikita Chauhan|Updated: Jul 18, 2023, 03:37 PM IST

Haryana Kisam: सीएम ने वीसी के माध्यम से फतेहाबाद की 7 परियोजनाओं का किया उद्घाटन, जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में देवेंद्र बबली ने की बतौर मुख्यअतिथि शिरकत, 233.8 लाख की परियोजनाओं का हुआ उदघाटन, देवेंद्र बबली ने कहा कि बाढ़ से जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिया जाएगा, जिसको प्रभावित क्षतिपूर्ति पोर्टल पर दर्ज करवाएं अपना ब्यौरा दर्ज करवाएं.

प्रदेश के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली आज फतेहाबाद पहुंचे. मुख्यमंत्री द्वारा आज वीसी के माध्यम से जिले की 7 परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, जिला स्तर पर आयोजित हुए कार्यक्रम में देवेंद्र बबली मुख्य अतिथि शामिल हुए. कार्यक्रम में मौजूद जिलावासियों को संबोधित करते हुए देवेंद्र बबली ने कहा कि प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना से काम करते हुए विकास परियोजनाओं को पूरा कर रही है.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: गुरुग्रामवासियों को मनोहर लाल की बड़ी सौगात, 237 करोड़ की लागत से तैयार होगी 34 परियोजनाएं

उन्होंने कहा कि व्यवस्था परिवर्तन के लिए नये काम और शुरू किए गए है. पारदर्शिता कार्यों में बनी है और नये बदलाव की ओर बढ़े है. कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई करवाए जाएगी, फसलों को जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिया जाएगा. उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि आपदा में अवसर न ढूंढे, बल्कि मिलजुल कर आपदा से बाहर आने का प्रयास करें.

कैबिनेट मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे नागरिकों के बचाव व राहत के लिए प्रशासनिक टीमें लगी हुई है. उन्होंने बचाव व राहत कार्य में उल्लेखनीय कार्य कर रहे जिला प्रशासन का धन्यवाद किया और कहा कि समय रहते प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध कर लिए, जिसके कारण हम अपनी आबादी वाले क्षेत्रों को बचा सके हैं.

ये भी पढ़ेंः Haryana News: हरियाणा को मिलेगी 2 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, CM मनोहर लाल करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

उन्होंने कहा कि सभी ने मुस्तैदी से काम किया, जिस पर हम काफी हद तक कामयाब रहे और गांवों में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. फसलों का नुकसान जरूर हुआ है, उसकी भरपाई सरकार द्वारा करवाई जाएगी. वहीं हड़ताल पर चल रहे क्लर्कों को लेकर देवेंद्र बबली ने कहा कि सीएम द्वारा उन्हें बातचीत के लिए बुलाया गया है, उनकी जो जायज मांगे हें उन पर विचार किया जाएगा.

(इनपुटः अजय मेहता)

Read More
{}{}