trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02000569
Home >>लोकतंत्र

हरियाणा के CM मनोहर लाल को मध्य प्रदेश में मिली बड़ी जिम्मेदारी, BJP हाईकमान ने बनाया ऑब्जर्वर

Madhya Pradesh CM: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को केंद्रीय नेतृत्व ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए मध्य प्रदेश का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है. CM मनोहर लाल के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. के. लक्ष्मण और ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय सचिव आशा लाकडा को ये जिम्मेदारी दी गई है. 

Advertisement
हरियाणा के CM मनोहर लाल को मध्य प्रदेश में मिली बड़ी जिम्मेदारी, BJP हाईकमान ने बनाया ऑब्जर्वर
Stop
Divya Agnihotri|Updated: Dec 08, 2023, 01:12 PM IST

Madhya Pradesh CM: हाल ही में 5 राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे जारी हुए, जिसमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में BJP को बहुमत मिला तो वहीं तेलंगाना में कांग्रेस ने सरकार बनाई. तीन राज्यों में बहुमत मिलने के बाद अभी तक BJP की तरफ से CM के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. लगातार जारी बैठकों के बीच आज BJP ने तीनों राज्यों के पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है, जो विधायक दल का नेता चुनेंगे. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को केंद्रीय नेतृत्व ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए मध्य प्रदेश का ऑब्जर्वर नियुक्त किया है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव अरुण सिंह ने लेटर जारी करते हुए मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जानकारी दी है. 

राजस्थान
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय
राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावडे

मध्य प्रदेश 
हरियाणा CM मनोहर लाल
राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. के. लक्ष्मण
ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय सचिव आशा लाकडा

छत्तीसगढ़
केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा
केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल
राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम

ये भी पढ़ें- Bhavya-Pari Wedding: IAS परी बनेंगी BJP विधायक की दुल्हनियां, उदयपुर में शाही शादी के बाद 3 राज्यों में होगा रिसेप्शन

CM मनोहर लाल को ऑब्जर्वर बनाए जाने की बड़ी वजह
केंद्रीय नेतृत्व द्वारा CM मनोहर लाल को दी गई ये गई ये जिम्मेदारी कई मायनों में खास है. दरअसल, कई मौकों पर CM मनोहर लाल ने खुद को PM मोदी का करीबी और दोस्त बताया है. वहीं इस बड़ी जिम्मेदारी मिलने के पीछे उनकी साफ-सुथरी छवि को भी वजह माना जा रहा है. ये दूसरी बार है जब CM मनोहर लाल हरियाणा की जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं. अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनाव भी होने हैं, ऐसे में CM मनोहर लाल पर केंद्र सरकार का भरोसा आगामी चुनाव में भी उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. 

 

 

Read More
{}{}