Home >>लोकतंत्र

Haryana Assembly Elections 2024: अभय चौटाला ने 5 विधानसभा सीटों से किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल

Haryana Assembly Elections 2024: आगामी विधानसभा चुनाव के लिए इनेलो ने 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इसमें अभय सिंह चौटाला का नाम भी शामिल है.

Advertisement
Haryana Assembly Elections 2024: अभय चौटाला ने 5 विधानसभा सीटों से किया उम्मीदवारों का ऐलान, जानें कौन-कौन से नाम हैं शामिल
Stop
Vinod Lamba|Updated: Jun 25, 2024, 08:00 AM IST

Haryana Assembly Elections 2024: हरियाणा में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं, जिसे लेकर सभी राजनीति पार्टियां अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. लोकसभा चुनाव में 5 सीटों पर हार के बाद BJP ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपनी रणनीति में बदलाव किया है. वहीं दूसरी ओर इनेलो ने 5 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया है. 

INLD ने किया 5 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के राष्ट्रीय महासचिव अभय सिंह चौटाला ने 2024 विधानसभा चुनाव के लिए कुछ नामों का ऐलान कर दिया है. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सबसे पहले इंडियन नेशनल लोकदल ने पांच उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए हैं. सिरसा में अभय सिंह चौटाला ने कहा वह खुद ऐलनाबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. यमुनानगर से दिलबाग सिंह चुनाव लड़ेंगे,  रादौर से श्याम सिंह राणा इनेलो उम्मीदवार होंगे, बहादुरगढ़ से नफे सिंह राठी के परिवार का सदस्य इनेलो का उम्मीदवार होगा वहीं महेंद्रगढ़ से सुरेंद्र कौशिक चुनाव लड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें- Haryana: BJP है तो मुमकिन है... हरियाणा में एक-दूसरे के धुर विरोधी रहे तीन लाल के परिवार अब 'कमल' के साथ

 

BJP ने बदली रणनीति
BJP ने आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति में बड़ा फेरबदल किया है. भाजपा ने सबसे बड़ा फैसला यह लिया है कि विधानसभा चुनाव में सिफारिश के आधार पर नहीं सर्वे के आधार पर ही टिकट दी जाएगी. सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में भाजपा की एक सर्वे कमेटी का गठन किया जाएगा. कमेटी में हरियाणा प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे. रोहतक में रविवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया. साथ ही आगामी चुनाव में हरियाणा की 90 में से 60 सीटें जीतने का लक्ष्य भी रखा गया है. 

हरियाणा में कब होगा चुनाव?
हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 अक्टूबर 2024 को या उससे पहले होने की संभावना है. दरअसल, वर्तमान विधान सभा का कार्यकाल 3 नवंबर, 2024 को समाप्त होने वाला है, जिससे पहले हरियाणा में चुनाव हो सकते हैं. हालांकि, अब तक चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. 

{}{}