trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02366621
Home >>लोकतंत्र

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में इनेलो-बसपा का गठबंधन, सरकार बनने पर मिलेगी ये सुविधाएं

हरियाणा में आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर अब राजनीतिक पार्टीयों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में  हरियाणा में कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू हो चुके हैं. करनाल के असंध से बसपा-इनेलो का संयुक्त लोकसभा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ.

Advertisement
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में इनेलो-बसपा का गठबंधन, सरकार बनने पर मिलेगी ये सुविधाएं
Stop
Renu Akarniya|Updated: Aug 03, 2024, 05:54 PM IST

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में आगमी विधानसभा चुनाव को लेकर अब राजनीतिक पार्टीयों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में  हरियाणा में कार्यकर्ता सम्मेलन शुरू हो चुके हैं. करनाल के असंध से बसपा-इनेलो का संयुक्त लोकसभा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन हुआ. कार्यकर्ता सम्मेलन में इनेलो के नेता अभय सिंह चौटाला तो वहीं बसपा के नेता आकाश आनंद पहुंचे. दोनों ही नेता आगमी विधानसभा चुनाव में हरियाणा में बसपा-इनेलो गठबंधन की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. कार्यकर्ता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि जिस तरह से बीजेपी ने पिछले 10 सालों में कार्य किया और उससे पहले कांग्रेस ने काम किया, जनता ने दोनों के कामों को नकार दिया है.

करनाल के असंध में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में गठबंधन के नेताओं ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हरियाणा में अगली सरकार बीएसपी और इनेलो ही लोगों की पहली पसंद हो होगी. गठबंधन बन चुका है और बीजेपी को हरियाणा की जनता बाहर करेगी. बसपा और इनेलो नेता ने कहा कि बीजेपी ने सरकार में रहते हुए कुछ नहीं किया और कांग्रेस ने लोगों की आवाज को न उठाकार कुछ किया. उन्होंने कहा कि हरियाणा में सरकारी स्कूल बंद हो रहे हैं. बच्चो के साथ खिलवाड़ किया गया. उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस दोनों एक है. इन्होंने जनता के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन जनता अब चुनाव में इनको जवाब देगी ओर हरियाणा की जनता अभय सिंह चौटाला को अगला मुख्यमंत्री बनाएगी और इनेलो बसपा का साथ देगी.

वहीं इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने मंच से कई घोषणाएं की ओर उन्होंने कहा कि जनता ने हमे अगर सत्ता सौंपी और बसपा-इनेलो को सरकार आई तो हम बजुर्ग पेंशन को बढ़ातक 7500 कर देंगे. हर नागरिक को बिजली, शिक्षा, स्वास्थ मुफ्त देंगे. अभय चौटाला ने कहा कि कोई बीमार हुआ तो उसकी बीमारी पर जितना भी खर्चा आएगा, उसका सारा खर्च सरकार देगी. महंगाई को देखते हुए गैस सिलिंडर मुफ्त कर देंगे. हर ग्रहणी के खाते में 1100 रुपए खर्च का भी देंगे. 

ये भी पढ़ें: Haryana में चरम पर भ्रष्टाचार और अपराध, चुनाव से पहले सरकार पर सुशील गुप्ता का वार

साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि हम कानून बनाएंगे, जिस घर से एक भी व्यक्ति पढ़ा-लिखा नहीं होगी, उसे 21 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. हमारी गठबंधन की सरकार 100 गज का प्लाट गरीबों को देगी और योजना के हिसाब से मकान भी बनाकर देंगे. उन्होंने कहा कि पोर्टल को बंद करेंगे और राशन कार्ड बनाकर सारी सुविधाएं देंगे. इसके साथ अभय चौटाला ने कहा जो भी भर्ती करेंगे वह पक्की होगी और कौशल रोजगार को खत्म करेंगे. आंगनवाड़ी आशा वर्कर्स की समस्या खत्म करेंगे, उन्हें सम्मान देंगे. अभय ने साथ ही कहा कि हरियाणा की राजधानी हरियाणा में बनाएंगे और हाईकोर्ट भी हरियाणा में लेकर आएंगे. 

वहीं अभय सिंह चौटाला ने राहुल गांधी को ईडी द्वारा गिरफ्तार करने के सवाल पर कहा कि अगर राहुल गांधी ने कुछ गलत नहीं किया तो उन्हें डर कैसा. अगर उन्होंने कुछ गलत नहीं किया और ईडी गिरफ्तार कर लेती है, क्योंकि वह बड़े नेता है तो मैं समझता हूं यह गलत है. साथ ही कहा कि राहुल गांधी ने अगर कुछ गलत किया है तो गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश पर राज किया है और देश को लूटा है. शायद इसी डर से कांग्रेस के नेता यह बात कह रहे हैं और आने वाले कुछ दिनों में यह बात बुद्ध के मुंह से भी आप कहते हुए सुनेंगे. अभय चौटाला ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा में परिवर्तन होगा तो वहीं आकाश आनंद ने कहा कि आने वाले समय में हरियाणा में मायावती भी आएंगे और जो उनका गठबंधन है. 

INPUT: KAMARJEET SINGH

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Read More
{}{}