trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02357207
Home >>लोकतंत्र

Bhiwani News: AAP ने शुरू की हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी, बदलाव जनसंवाद की हुई शुरुआत

Bhiwani News: भिवानी अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी नेता अमन अरोड़ा और अनुराग ढांडा ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा प्रदेश में 45 जनसभाएं कर रही है.

Advertisement
Bhiwani News: AAP ने शुरू की हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी, बदलाव जनसंवाद की हुई शुरुआत
Stop
Renu Akarniya|Updated: Jul 28, 2024, 05:45 PM IST

Bhiwani News: जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे विभिन्न राजनीतिक दलों ने हरियाणा में अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है. इसी के तहत रविवार को आम आदमी पार्टी ने भिवानी की अनाज मंडी में बदलाव जनसंवाद का आयोजन कर आम आदमी पार्टी द्वारा आम जनता को पांच गारंटी देने का वाया किया. साथ ही जनसभा में दिल्ली व पंजाब की तर्ज पर हरियाणा का विकास करने की बात कही. 

इस मौके पर भिवानी अनाज मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए पंजाब सरकार में मंत्री व आम आदमी पार्टी नेता अमन अरोड़ा और हरियाणा के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने कहा कि उनकी पार्टी हरियाणा प्रदेश में 45 जनसभाएं कर रही है. जनता को अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई 5 गारंटियों के बारे में बताया. अगर हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार आती है तो हर घर में मुफ्त बिजली दी जाएगी और बिजली की उपलब्धता 24 घंटे सुनिश्चित की जाएगी. जिससे हर परिवार का सालाना 45 से 50 हजार बचेगा.

साथ ही स्वास्थ्य बेहतर करने को लेकर मोहल्ला क्लीनिकों का निर्माण, दिल्ली की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में प्राईवेट स्कूलों से बेहतर शिक्षा, युवाओं को रोजगार और 18 वर्ष से ऊपर की महिलाओं को एक हजार रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: डंपिंग यार्ड बनने का ग्रामीणों ने किया विरोध, सरकार देना चाहती है गंदगी का पहाड़

 उन्होंने कहा कि विभिन्न राजनीतिक दल जनता को बरगलाकर उनके वोट ले लेते है। परन्तु विकास के नाम पर कोई कार्य नहीं करते। आज हरियाणा में बेरोजगारी, महिला सुरक्षा, स्कूलों का बुरा हाल व पीने के पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की कमी है। ऐसे में हरियाणा की जनता को चाहिए कि वे आम आदमी पार्टी को अवसर दे, ताकि हरियाणा का विकास देश की राजधानी दिल्ली की तर्ज पर किया जा सकें.

इस मौके पर प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा व अमन अरोड़ृा ने कहा कि एसवाईएल का मुद्दा कोर्ट में विचाराधीन है. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 वर्ष पहले हरियाणा में कहा था कि बड़ी मात्रा में पानी पाकिस्तान बहकर जा रहा है. जबकि यह पानी पंजाब, राजस्थान व हरियाणा को मिलना चाहिए, लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री तीनों राज्यों को पाकिस्तान में बहकर जाने वाले पानी को दे पाने में सफल नहीं हुए है. जबकि आम आदमी पार्टी बातचीत के जरिए पानी का समाधान ढूंढने पर लगी हुई है. 

INPUT: NAVEEN SHARMA

Read More
{}{}