trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana01728338
Home >>लोकतंत्र

Delhi News: एस जयशंकर का कल से दिल्ली प्रवास, जनता के सामने रखेंगे मोदी सरकार के कामों का लेखा-जोखा

Delhi News: केंद्र में 9 साल पूरे होने पर भाजपा दिल्ली में 30 जून तक जनजागरण अभियान चला रही है. वहीं कल यानी 8 मई से देश के विदेश मंत्री एस. जयशंकर प्रसाद दिल्ली प्रवास पर रहेंगे.

Advertisement
Delhi News: एस जयशंकर का कल से दिल्ली प्रवास, जनता के सामने रखेंगे मोदी सरकार के कामों का लेखा-जोखा
Stop
Tarun Kumar|Updated: Jun 07, 2023, 03:49 PM IST

Delhi News: केंद्र की मोदी सरकार के कामों पर 30 जून तक चलने वाले जनजगरण अभियान के तहत 8 जून से राजधानी दिल्ली में केंद्रीय मंत्री एस जयशंकर का प्रवास शुरू होने जा रहा है. इससे पहले गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का भी दिल्ली में प्रवास हुआ. रूपाणी ने दिल्ली प्रवास के दौरान चांदनी चौक, ईस्ट दिल्ली और नार्थ ईस्ट दिल्ली में मोदी सरकार के कामों के प्रति लोगों के बीच रहकर प्रचार किया. दो दिनों तक दिल्ली प्रवास के दौरान रूपाणी तीनों लोकसभा क्षेत्रों की प्रमुख जगहों पर गए और केंद्र के कामों की जानकारी लोगों से शेयर की.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: नौनिहालों का भविष्य अंधकार में, आंगनवाड़ी में मकान मालिकों ने जड़ा ताला

रूपाणी इस दौरान प्रभुत्व रखने वाले लोगों के घर भी गए और जनसंपर्क अभियान भी किया. रूपाणी ने तीनों लोकसभा क्षेत्र में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की. हर लोकसभा क्षेत्र में जनजगरण अभियान के दौरान लोकल सांसद जैसे कि चांदनी चौक में डॉ. हर्षवर्धन, ईस्ट दिल्ली में गौतम गंभीर और नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में मनोज तिवारी रूपाणी के साथ रहे. विजय रूपाणी का अगला दिल्ली प्रवास 15 और 17 जून के दिन एक बार फिर से होगा. 15 जून के दिन दक्षिणी दिल्ली और 17 जून के दिन उत्तर पश्चिमी दिल्ली में रूपाणी का प्रवास होगा. इस दौरान दोनों लोकल सांसद दक्षिणी दिल्ली के रमेश बिधूड़ी और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के हंस राज हंस रूपाणी के साथ मौजूद रहेंगे.

एस जयशंकर का दिल्ली प्रवास पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के विकासपुरी इलाके से 8 जून के दिन होगा. एस जयशंकर यहां अफगानिस्तान से भारत आए सिख शरणार्थियों से एक गुरुद्वारे में मुलाकात करेंगे. एस जयशंकर अपने प्रवास के दौरान केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों से भी संवाद करेंगे. अपने प्रवास के दौरान केंद्रीय विदेश मंत्री जाने माने पुरस्कृत डॉक्टर के घर भी जाएंगे. जन जागरण अभियान के दौरान प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में 1000 प्रभुत्व रखने वाले लोगों के घरों में जाकर संवाद स्थापित करने की योजना के तहत एस जयशंकर का ये विजिट होगा. जयशंकर लोकसभा क्षेत्र के युवाओं से भी केंद्र की योजनाओं के विषय मे बातचीत करेंगे. प्रवास का दूसरा दिन भी जनसंपर्क का रहेगा. दूसरे दिन एस जयशंकर नई दिल्ली लोकसभा सीट पर केंद्र की योजनाओं की जानकारी लोगों से शेयर करेंगे. नई दिल्ली में भी जयशंकर नौकरीपेशा युवाओं से संवाद करेंगे.

30 जून तक चलने वाले जनजगरण अभियान के तहत सातों लोकसभा क्षेत्रों में जनसभाएं भी जारी हैं. सातों लोकसभा क्षेत्रों में स्थानीय स्तर पर रैलियों का भी आयोजन होगा. बीजेपी संगठन के सभी मोर्चों, प्रकोष्ठों और मंडल स्तर तक कार्यक्रम की जानकारी पहुंचा दी गई है. बीजेपी की माइक्रो लेवल की सबसे कारगर और छोटी इकाई मंडल स्तर पर पहली बार कार्यकारिणी गठित हुई है. मंडल स्तर पर हर घर तक केंद्र की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. जनजगरण अभियान से जुड़ी हर बारीक जानकारी खुद प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा मॉनिटर कर रहे हैं. समय-समय पर अभियान के तहत जारी कार्यक्रमों की समीक्षा भी जारी है.

Read More
{}{}