trendingNow/india/delhi-ncr-haryana/delhiHaryana02131067
Home >>लोकतंत्र

Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली और हरियाणा में AAP ने किया लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: AAP ने दिल्ली और हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं दिल्ली से सोमनाथ भारती, सहीराम पहलवान, महावल मिश्रा और कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली और हरियाणा में AAP ने किया लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
Stop
Balram Pandey|Updated: Feb 27, 2024, 05:09 PM IST

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी AAP आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली और हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र से सुशील गुप्ता को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं दिल्ली नई दिल्ली से सोमनाथ भारती, साउथ दिल्ली से सहीराम पहलवान, वेस्ट दिल्ली से महावल मिश्रा और ईस्ट दिल्ली से कुलदीप कुमार को उम्मीदवार बनाया है. वहीं उम्मीदवारों के नाम के ऐलान पर आतिशी ने कहा कि आज AAP ने जाति पर हो रही राजनीति को खत्म करके काम के आधार पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. 

दिल्ली की इन 4 सीटों पर AAP ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम
1. नई दिल्ली-  सोमनाथ भारती
2. साउथ दिल्ली- सहीराम पहलवान
3. वेस्ट दिल्ली-  महावल मिश्रा 
4. ईस्ट दिल्ली- कुलदीप कुमार 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, हरियाणा में उम्मीदवारों के नाम को लेकर शुरू हुई चर्चा

सोमनाथ भारती
नई दिल्ली से AAP के लोकसभा उम्मीदवार सोमनाथ भारती मालवीय नगर विधानसभा सीट से लगातार तीन बार से विधायक रह चुके हैं. इसके साथ ही वो AAP सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं और वर्तमान में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष हैं. 

सहीराम पहलवान
साउथ दिल्ली से AAP ने तुगलकाबाद विधानसभा से दो बार के विधायक सहीराम पहलवान को लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. साल 2020 के विधानसभा चुनाव में सहीराम पहलवान ने BJP उम्मीदवार विक्रम बिधूड़ी को 13 हजार से ज्यादा वोटों से शिकस्त दी थी. 

महावल मिश्रा 
वेस्ट दिल्ली से AAP ने महावल मिश्रा को लोकसभा  उम्मीदवार बनाया है. महावल मिश्रा वेस्ट दिल्ली सीट पर कांग्रेस से पूर्व सांसद भी रह चुके हैं. इसके अलावा वो नसीरपुर और द्वारका विधानसभा सीट से विधायक भी रहे हैं. 

कुलदीप कुमार 
ईस्ट दिल्ली से AAP ने कुलदीप कुमार को विधानसभा उम्मीदवार बनाया है. कुलदीप कुमार कोंडली से विधायक और दिल्ली आम आदमी पार्टी के उपाध्यक्ष भी हैं. 

Read More
{}{}